X close
X close
Indibet

IRE vs IND: आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, हार्दिक पांड्या बने कप्तान

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली दो टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।  हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है, वही पहली

By Saurabh Sharma June 15, 2022 • 23:00 PM

Ireland vs India 2022: आयरलैंड के खिलाफ इस महीने के अंत में होने वाली दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बुधवार को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है। भारतीय चयन समिति द्वारा नामित 17 सदस्यीय टीम में भारत की नियमित टेस्ट टीम के खिलाड़ी शामिल नहीं है, जो 1 जुलाई से एजबेस्टन में होने वाले पांचवें टेस्ट की तैयारी के लिए सीधे इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे।

28 वर्षीय पांड्या ने डेब्यू सीजन में गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाया था। कप्तान केएल राहुल के बाहर होने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज में ऋषभ पंत को कप्तान और पांड्या को उपकप्तान के रूप में पदोन्नत किया गया था। वहीं, आयरलैंड के खिलाफ अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है।

Trending


आयरलैंड टी-20 सीरीज में पंत और श्रेयस अय्यर शामिल नहीं होंगे, जो टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे। संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को पंत और अय्यर की जगह टीम में मौका दिया गया है, जिन्होंने आईपीएल 2022 में बल्ले धमाका किया था।

सैमसन ने 147.24 स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए और टूर्नामेंट के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की, जबकि त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर थे, जिन्होंने 158.23 स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए।

इस बीच, आईपीएल 2022 में चोट के कारण सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से चूक गए थे, उनकी भी टीम में वापसी हुई है।

भारत 26 और 28 जून को डबलिन में दो टी-20 मैच खेलेगा। वीवीएस लक्ष्मण दौरे पर मुख्य कोच के रूप में काम करेंगे और उनकी सहायता शितांशु कोटक (बल्लेबाजी कोच), साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) और मुनीश बाली (फिल्डिंग कोच) करेंगे।

आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल , रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now