X close
X close
Indibet

हर्षा भोगले ने चुनी भारत की ऑलटाइम टेस्ट XI, कोहली सहित 8 खिलाड़ी रह चुके हैं टीम के कप्तान

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 20, 2021 • 11:00 AM View: 1735

भारत के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर और और क्रिकेट विशेषज्ञ  हर्षा भोगले ने क्रिकबज से बात करते हुए भारत की अपनी ऑल टाइम टेस्ट इलेवन को चुना है।

हालांकि इस लिस्ट में उन्होंने भारत की ओर टेस्ट में बड़ा कारनामा करने वाले कुछ बड़े स्टार्स को जगह नहीं दी है। इन खिलाड़ियों में वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह का नाम शामिल है।

Trending


हर्षा की इस प्लेइंग इलेवन में ओपनर के तौर पर सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग शामिल है। तीसरे नंबर पर उन्होंने द वॉल राहुल द्रविड़ को जगह दी है। चौथे स्थान पर भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है। भारत के वर्तमान कप्तान विराट कोहली इस इलेवन में पांचवें स्थान पर काबिज है। विकेटकीपर के तौर पर हर्षा ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह दी है।

हर्षा भोगले की इस प्लेइंग इलेवन में भारत के महान ऑलराउंडर कपिल देव 7वें स्थान पर तो वही आर अश्विन 8वें स्थान पर काबिज है। जंबो के नाम से मशहूर अनिल कुंबले इस प्लेइंग इलेवन में 9वें स्थान पर मौजूद है। तेज गेंदबाज के रूप में जवागल श्रीनाथ और भारत के शानदार पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का नाम शामिल है।
इस प्लेइंग इलेवन की दिलचस्प बात यह है कि 11 में से 8 खिलाड़ी भारत के टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके है। विराट कोहली अभी भी कप्तान है।

हर्षा भोगले द्वारा चुनी गई भारत की प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी दिखती है -

सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, एमएस धोनी, कपिल देव, आर अश्विन, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ और जहीर खान
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo