X close
X close
Indibet

रोहित शर्मा ने बताए 3 खिलाड़ियों के नाम, जो भविष्य में बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बुधवार को कहा कि सभी प्रारूपों में भारत के कप्तान बनने का मतलब यह है कि उनके सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं। शनिवार को शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की

By IANS News February 23, 2022 • 16:15 PM View: 683

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बुधवार को कहा कि सभी प्रारूपों में भारत के कप्तान बनने का मतलब यह है कि उनके सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं। शनिवार को शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में नामित किया गया था, क्योंकि विराट कोहली ने हाल ही में टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। रोहित ने कहा, तीनों प्रारूपों में भारत की कप्तानी करना एक बहुत बड़ा सम्मान और एक शानदार एहसास है। मेरे पास अभी बहुत सारी चुनौतियां हैं। इस जिम्मेदारी से मैं बहुत खुश हूं। हमारे खिलाड़ियों का एक ठोस समूह है और मैदान पर उनका नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं।

टीम में भविष्य के कप्तानों को तैयार करने की उनकी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा की बातों का जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा, "मुझे उन्हें हर बात बताने की इतनी भूमिका नहीं होगी। वे सभी परिपक्व क्रिकेटर हैं, लेकिन बस इतना है कि किसी को मुश्किल स्थिति में उनकी मदद करने और उनका मार्गदर्शन करने के लिए आसपास रहने की जरूरत है।"

Trending


उन्होंने आगे कहा, "मुझे ऐसा करने में बहुत खुशी होगी। इस तरह हम बड़े हुए हैं और कप्तान बनने की श्रेणी में आए हैं। हमें किसी और ने तैयार किया है। इसलिए, यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। हर कोई इससे गुजरता है और हम अलग नहीं हैं।"

शर्मा ने भविष्य के नेतृत्व के रूप में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज केएल राहुल और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की ओर भी इशारा किया।

उन्होंने कहा, "अगर आप बुमराह, केएल, पंत की बात करते हैं, तो इन सभी खिलाड़ियों की भारत की सफलता में बड़ी भूमिका है। साथ ही, उन्हें कप्तानों के रूप में देखा जाता है। वे समझते हैं कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से क्या करने की आवश्यकता है और जिम्मेदारी क्या है। उनके कंधे पर दबाव नहीं डालना चाहते क्योंकि वे हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "फिलहाल, हम चाहते हैं कि वे अपने खेल का आनंद लें, स्वतंत्र रूप से मैदान पर आएं और अपने कौशल का प्रदर्शन करें।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

शर्मा को भारत के सभी प्रारूपों के कप्तान के रूप में नियुक्त किए जाने के साथ, व्यस्त वर्ष में अपने कार्यभार का प्रबंधन करना विशेष रूप से दौरे की शुरुआत से पहले अतीत में उनके चोटिल होने के साथ बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है। यह एक ऐसा बिंदु है, जिस पर शर्मा स्वयं अपने कार्यभार के साथ-साथ टीम के अन्य सदस्यों के प्रबंधन के लिए सहमत हुए हैं।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now