X close
X close

IPL 2020: आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने खुद को बताया किंग्स XI पंजाब से मिली करारी हार का जिम्मेदार

By Saurabh Sharma
Sep 25, 2020 • 07:46 AM

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुए अपने निजी प्रदर्शन से निराश हैं और उन्होंने कहा है कि उन्हें आगे से टीम का नेतृत्व करना चाहिए था। कोहली ने गुरुवार को इस मैच में पंजाब के कप्तान केएल राहुल के दो कैच छोड़े जिसके बाद राहुल ने बैंगलोर के गेंदबाजों पर आखिरी दो ओवरों में जमकर रन बटोरे। वहीं कोहली बल्ले से भी विफल रहे और सिर्फ एक रन ही बना सके।

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कोहली ने कहा, "मुझे सामने से पूरी जिम्मेदारी लेनी होगी। उन दो कैचों के कारण हमें 30-40 रनों का नुकसान हुआ। अगर हम उन्हें 180 रनों तक रोक लेते तो हम पर पहली गेंद से बड़े शॉट्स मारने का दबाव नहीं रहता।"

Also Read: IPL 2020: किंग्स XI पंजाब की धमाकेदार जीत, केएल राहुल से भी हार गई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

उन्होंने कहा, "इस तरह की चीजें होती रहती हैं। अच्छे मैच, बुरे मैच आते रहते हैं। यह आगे बढ़ने का समय है। लेकिन जैसा मैंने कहा मुझे आगे रहकर टीम का नेतृत्व करना चाहिए था, वो दो कैच काफी महंगे रहे। बल्ले से भी मुझे अच्छा करना चाहिए था।"

गौरतलब है कि इस मुकाबले में केएल राहुल (132) की धमाकेदार पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 206 रन का विशाल स्कोर ख़ड़ा किया था। इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम 17 ओवरों में सिर्फ 109 रन पर ही ऑलआउट हो गई औऱ टीम को 97 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा।