X close
X close

IPL 2020: कोच रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स की लगातार हार से दुखी, खुद उजागार की टीम की एक कमी

By IANS News
Oct 28, 2020 • 21:56 PM

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग टीम के हालिया प्रदर्शन से बेहद दुखी हैं। दिल्ली कैपिटल्स हाल के समय में पहले गेंदबाजी करते हुए विपक्षी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में विफल रही है और फिर उस बड़े लक्ष्य को हासिल करने में नाकामयाब भी रही है। कुछ दिन पहले तक दिल्ली की टीम अंकतालिका में मजबूती के साथ शीर्ष पर कायम थी और ऐसा लग रहा था कि टीम आसानी से प्लेाऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

हालांकि टीम को पिछले लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। पिछले दो मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली के खिलाफ 194 और सनराइजर्स हैदराबाद ने 219 रन बनाए हैं।

Also Read: IPL 2020: देवदत्त पडिक्कल के अर्धशतक के दम पर आसरीबी ने मुंबई इंडियंस को दिया 165 रनों का लक्ष्य

दिल्ली को मंगलवार को अपने पिछले मैच में हैदराबाद के हाथों 88 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा।

पोंटिंग ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यह चिंता वाली बात है। जब हमने पहले गेंदबाजी का फैसला किया तो हमने उन्हें बड़ा स्कोर बनाने दिया। हमें इसमें बेहतर खेल दिखाना होगा। हमें पहले गेंदबाजी करते हुए अच्छी गेंदबाजी करने और लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार प्रदर्शन करने की जरूरत है, क्योंकि अभी तक यह हमारे लिए सही नहीं रहा है।"

दिल्ली कैपिटल्स ने जो सात मैच जीते हैं, उसमें उसने छह मैचों में लक्ष्य का बचाव करते हुए जीते हैं, इसमें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर में मिली एक जीत भी शामिल है।

टीम को जिन पांच मैचों में हार मिली है, उसमें से उसे तीन मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए उसे हार मिली है।

पोंटिंग ने कहा, "हमने सात जीत जल्दी हासिल कर ली और अब लगातार तीन मैच हार गए। हमें जीत की लय फिर से हासिल करनी होगी।"

उन्होंने कहा, "हमें अपने आखिरी दो मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेलने हैं और अभी हम जिस तरह से खेल रहे हैं अगर वैसा ही खेलते हैं तो इन दो मैचों को जीतना हमारे लिए मुश्किल हो जाएगा। इसलिए हमें जल्द से जल्द चीजों में बदलाव करना होगा।"