इस दिग्गज क्रिकेटर पर लगा रंगभेद के आरोप, सामने आकर खुद किया बड़ा ऐलान
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इस दिग्गज क्रिकेटर पर लगा रंगभेद के आरोप, सामने आकर खुद किया बड़ा ऐलान

by Vishal Bhagat Apr 09, 2018 • 19:08 PM

कोलकाता, 9 अप्रैल | जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कोच पद से बर्खास्त किए गए हीथ स्ट्रीक ने अपने ऊपर लगे रंगभेद के आरोपों को खारिज किया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने आईसीसी विश्वकप क्वालीफायर में खराब प्रदर्शन के बाद पिछले महीने मार्च में टीम के कप्तान ग्रेम क्रेमर और पूरे कोचिंग स्टाफ को बर्खास्त कर दिया था। स्ट्रीक पर आरोप लगा कि वह खिलाड़ियों के चयन में रंगभेद करते थे।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

स्ट्रीक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में कोलकाता नाइटराइडर्स के कोचिंग स्टाफ के सदस्य हैं और इस समय भारत में मौजूद हैं। स्ट्रीक ने रविवार को सोशल मीडिया पर अपने ऊपर लगे आरोपों पर स्पष्टीकरण दिया। 

स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे की भाषा नदेबेले में दिए संदेश में कहा, "जिम्बाब्वे क्रिकेट के चेयरमैन ने मुझ पर रंगभेद का आरोप लगाया है। यह मूर्खतापूर्ण और हास्यास्पद है। इसका जवाब देना भी मेरे लिए अपने स्तर से बहुत नीचे जाने के समान है।" 

पूर्व कोच ने साथ ही कहा," आरोप लगा है कि विश्वकप क्वालीफिकेशन के दौरान खिलाड़ियों के चयन में मैंने रंगभेद किया। अश्वेत खिलाड़ियों की जगह मैंने श्वेत खिलाड़ियों को टीम में चुना जो कि हास्यास्पद है।

जब मैंने काइल जार्विस (श्वेत खिलाड़ी) को टेंडाई चिसोरो (अश्वेत खिलाड़ी) की जगह टीम से हटा दिया तो उस समय किसी ने कुछ नहीं कहा लेकिन जब सेफास ज्वाओ (अश्वेत खिलाड़ी) की जगह पीजे मूर (श्वेत खिलाड़ी) को चुना तो मैं नस्लभेदी हो गया।"