X close
X close
Indibet

4.76 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर हेनरिक क्लासेन ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड,14 साल बाद हुआ ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 02, 2021 • 16:45 PM View: 1339

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Henrik Klassen) ने सेंचुरियन में पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। क्लासेन ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 4.76 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर सिर्फ 1 रन बनाया।

अपनी इस बेहद धीमी पारी के दौरान क्लासेन ने 19वीं गेंद पर अपना खाता खोला। इसके साथ ही वह साउथ अफ्रीका के लिए वनडे में सबसे ज्यादा गेंद खेलकर पहला रन बनाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। 

Trending


इससे पहले पीटर क्रिस्टन और मोर्ने वैन विक ने ऐसा किया था। पीटर ने साल 1994 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में वहीं मोर्ने ने 2007 में भारत के खिलाफ बेलफास्ट में खेले गए वनडे में 19 गेंद खेलकर अपना खाता खोला था। 

इस लिस्ट में पहले स्थान पर लूट्स बोसमैन हैं, जिन्होंने 2006 में भारत के खिलाफ हुए वनडे मैच में पहला रन बनाने के लिए 20 गेंदों का सामना किया था। 

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरूआत खराब रही और 55 रन के स्कोर पर 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद रस्सी वैन डेर डूसन ने डेविड मिलर के साथ पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools