X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

शिखर धवन और ऋषभ पंत ने तीसरे टी-20 में बना दिया दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड

by Vishal Bhagat Nov 12, 2018 • 11:18 AM

12 नवंबर। शिखर धवन (92) और ऋषभ पंत (58) के तूफानी अर्धशतकों की मदद से भारत ने तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज को आखिरी गेंद पर छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली।

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

वेस्टइंडीज ने रविवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे मेजबान भारत ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

आपको बता दें कि भारतीय पारी में ऋषभ पंत और शिखर धवन ने तीसरे विकेट के लिए 130 रन की पार्टनरशिप की जिसके कारण ही भारत मैच जीतने में सफल रहा।

हालांकि मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ लेकिन दोनों के बीत पनपी साझेदारी ने ही मैच का रूख भारत की ओर मोड़ा। आपको बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में धवन और ऋषभ पंत के द्वारा किया गया 130 रन की साझेदारी तीसरे विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है।

टी-20 इंटरनेशनल में तीसरे विकेट के लिए भारत के द्वारा सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड कोहली और सुरेश रैना के नाम है। दोनों ने साल 2016  में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टी-20 में तीसरे विकेट के लिए 134 रन की पार्टनरशिप करने का कमाल किया था।