Advertisement
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में खेलने को लेकर ग्लेन मैक्सवेल ने दिया बड़ा बयान, कहा - मैंने अभी हार नहीं मानी है

टेस्ट क्रिकेटमें खेलने को लेकर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि उन्होंने अभी हार नहीं मानी है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap November 30, 2023 • 19:27 PM
टेस्ट क्रिकेट में खेलने को लेकर ग्लेन मैक्सवेल ने दिया बड़ा बयान, कहा - मैंने अभी हार नहीं मानी है
टेस्ट क्रिकेट में खेलने को लेकर ग्लेन मैक्सवेल ने दिया बड़ा बयान, कहा - मैंने अभी हार नहीं मानी है (Image Source: Google)
Advertisement

भारत का लगभग दो महीने लंबे दौरा करने के बाद ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) स्वदेश लौट चुके है। भारत के इस दौरे पर 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भी जीतना शामिल है। वहीं अब इस ऑलराउंडर ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने सफेद गेंद क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने की अपनी इच्छा नहीं छोड़ी है। मैक्सवेल ने कुल 7 टेस्ट मैच खेले है और आखिरी 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। 

मैक्सवेल ने कहा कि, "मैंने हार नहीं मानी है; मुझे लगता है कि मैं जिस तरह से सफेद गेंद से क्रिकेट खेल रहा हूं, उसके समय के बारे में मुझे वास्तविक होना होगा। आप एक वर्ल्ड कप खेलते हैं और फिर आप कोई शील्ड क्रिकेट नहीं खेलते हैं, आप गर्मियों के अंत में सफेद गेंद से खेलते हैं और कोई शील्ड क्रिकेट नहीं खेलते हैं, तो यह वास्तव में मेरे करियर के पिछले 10 वर्षों में ऐसा ही हुआ है।"

Trending


टेस्ट में मैक्सवेल की वापसी का दो बार के वनडे वर्ल्ड कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी समर्थन करते हुए कहा कि, "मैं उन्हें टेस्ट लाइन-अप में वापस आते हुए देख सकता हूं क्योंकि वह उन परिस्थितियों में हरफनमौला खेल दिखाते हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ उस मैच में नाबाद (201) पारी, जो मैंने अब तक देखी सबसे उल्लेखनीय एकदिवसीय पारी है। मैं बहुत सारे खेलों में रहा हूं, बहुत सारे खेल देखे हैं, बहुत सारे खेल खेले हैं, मैंने ऐसा कभी नहीं देखा।"

Also Read: Live Score

रिपोर्ट में कहा गया है कि पैर की चोट के कारण इस साल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की भारत दौरे को मिस करने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने मैक्सवेल को 2025 में श्रीलंका के टेस्ट दौरे के लिए उनकी योजनाओं में शामिल होने के बारे में बताया है। मैक्सवेल ने वर्ल्ड कप में दो शतक - नीदरलैंड के खिलाफ 40 गेंदों में और अफगानिस्तान के खिलाफ 201 रनों की नाबाद पारी, साथ ही गुवाहाटी में भारत के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल में 47 गेंदों में शतक जड़कर अपनी फॉर्म दिखा दी है। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement