X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

WI के ऑलराउंडर डैरेन सैमी ने बताई मन की बात, इस जगह खेलते हुए लेना चाहते हैं क्रिकेट से रिटायरमेंट

By Saurabh Sharma
Sep 09, 2020 • 23:30 PM

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर डैरेन सैमी का करियर उतार चढ़ाव वाला रहा है। वो अपने करियर की शुरुआत से ही टीम से अंदर बाहर होते आये है। इसके बावजूद उन्होंने वर्ल्ड की कई टी20 लीग में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है और वहां एक सराहनीय प्रदर्शन किया है। उनकी कप्तानी में वेस्टइंडीज ने दो बार टी-20 वर्ल्ड कप भी जीता।

डैरेन सैमी ने एक ताजा इंटरव्यू में कहा है कि वो अपने रिटायरमेंट से पहले अपने घरेलू दर्शकों यानी सेंट लूसिया के लोगों के सामने खेलना चाहते है।

Also Read: सिडनी थंडर ने महिला बिग बैश लीग के लिए केट पेटरसन के साथ दोबारा किया करार

डैरेन सैमी फिलाहल सीपीएल में सेंट लूसिया जॉक्स की कप्तानी करा रहे है और उनकी टीम ने 11 में से 7 में जीत हासिल करके पहली बार सीपीएल फाइनल में जगह बनाई है। सैमी ने बतौर कप्तान भले ही टीम को बेहतरीन ढंग से चलाया हो लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर उनका प्रदर्शन बेहद फीका रहा है। सैमी ने अभी तक इस टूर्नामेंट में सिर्फ 35 रन बनाएं है तो वहीं गेंदबाजी में भी सिर्फ एक ही विकेट हासिल करने में सफल रहे है।

डैरेन सैमी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान कहा कि, "मुझे पूरा विश्वास है कि अगर मैं इस साल अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेल रहा होता या फिर अगर मुझे सेंट लूसिया में अपने दर्शकों के सामने खेलने का मौका मिलता तो वो मेरे लिए एक शानदार दिन होता। अभी मेरे पास समय है और मैं चाहता हूँ कि मैं सेंट लूसिया के दर्शकों के सामने अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहूं।

सैमी ने कहा कि, "लेकिन ये सब मेरे कठिन परिश्रम पर निर्भर करता है। अगर हम कप जीतते है तो इसके बारे में मैं जरूर सोचूँगा। मुझे पता है कि मैं टी20 क्रिकेट खेलने से ज्यादा अपने रिटायरमेंट के करीब हूँ और ये सच है।"

आपकों बता दें कि सीपीएल का फाइनल मुकाबला 10 सितंबर को सेंट लूसिया जॉक्स तथा कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली त्रिनबागो नाईट राइडर्स के बीच ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।