X close
X close
Indibet

WTC फाइनल के लिए ICC ने की प्लेइंग कंडीशन की घोषणा, मैच ड्रॉ या टाई होने पर ऐसे चुना जाएगा विजेता 

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 28, 2021 • 21:14 PM View: 1505

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथेम्पटन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने प्लेइंग कंडीशन का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने पुष्टि की है अगर मैच ड्रॉ या फिर टाई होता है तो दोनों टीमों सो संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा, जिसका ऐलान शुक्रवार (28 मई) को किया गया।

23 जून को रिजर्व डे के तौर पर चुना गया है। अगर खेल का समय पूरा नहीं हो पाता तो रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जाएगा। फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक खेला जाना है। अगर इस दौरान बारिश या अन्य कारणों से मैच का निर्धारित समय और ओवर पूरे नहीं हो पाते, तो मैच रिजर्व डे तक जाएगा। आईसीसी ने साफ किया है कि अगर पांच दिन पूरे समय तक खेल होता है और कोई नतीजा नहीं आता, ऐसे में भी रिजर्व डे का इस्तेमाल नहीं होगा। 

Trending


रिजर्व डे का इस्तेमाल होगा या नहीं, इसका ऐलान पांचवें दिन के खेल के आखिरी घंटे के दौरान किया जाएगा। आईसीसी ने बताया कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने से पहले जून 2018 में ही यह दोनों फैसले हो चुके थे। 

हर दिन कितने समय का खेल हुआ है और बचा है, इसकी जानकारी मैच रैफ्ररी लगातार दोनों टीमों के कप्तानों को देते रहेंगे।  

इसके अलावा यह मुकाबला ग्रेड 1 ड्यूक गेंद से खेला जाएगा। 

थर्ड अंपायर स्वचालित रूप से ऑन-फील्ड अंपायर द्वारा 'शॉर्ट रन' के किसी भी कॉल की समीक्षा करेगा। अगली गेंद फेंके जाने से पहले ऑन-फील्ड अंपायर को निर्णय की जानकारी देगा। 

फील्डिंग टीम का कप्तान या आउट हुआ बल्लेबाज एलबीडबल्यू के लिए रिव्यू लेने से पहले अंपायर से पुष्टि कर सकता है कि क्या वास्तविक रूप से गेंद खेलने का प्रायस हुआ था। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo