X close
X close

आईसीसी का नया ऐलान, अब करेगी ये खास काम

by Vishal Bhagat Nov 12, 2017 • 21:14 PM

दुबई, 12 नवंबर | अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को आईसीसी बोर्ड के स्वतंत्र निदेशक को चुनने के लिए नियुक्ति प्रक्रिया की घोषणा की। स्वतंत्र निदेशक की शुरूआत खेल के वैश्विक शासन में सुधार लाने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर संवैधानिक परिवर्तन के तहत जून में आईसीसी की पूर्ण परिषद द्वारा अनुमोदित किया गया था। स्वतंत्र निदेशक एक महिला होनी चाहिए। सफल उम्मीदवार के पास व्यावसायिक, स्वैच्छिक या सार्वजनिक वातावरण में वरिष्ठ स्तर पर काम करने का प्रासंगिक अनुभव के साथ क्रिकेट के खेल के लिए वास्तविक जुनून और रुचि होनी चाहिए।

हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप 

वह आईसीसी से स्वतंत्र होनी चाहिए और उसकी नियुक्ति की अवधि के दौरान वह आईसीसी के किसी सदस्य या राज्य, संघ या किसी भी सदस्य के सदस्य और किसी भी कार्यालय के कार्यकारी या परिचालन कर्तव्यों से स्वतंत्र होनी चाहिए।

आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने एक बयान में कहा, "यह आईसीसी बोर्ड में एक बहुत ही महत्वपूर्ण नियुक्ति है और एक स्वतंत्र निदेशक, विशेष रूप से महिला को जोड़ना हमारे शासन में सुधार के लिए महत्वपूर्ण कदम है।"

हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप 

शशांक मनोहर ने कहा, "सफल उम्मीदवार जो विशेषज्ञता अपने साथ ला सकता है हम उसके बारे में खुले-विचार रखते हैं लेकिन उसे क्रिकेट के लिए जुनून होना चाहिए जोकि हमारे बोर्ड में पहले से मौजूद कौशल और अनुभव को बढ़ा सके।" स्वतंत्र निदेशक को दो साल की अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा, हालांकि वह दो से अधिक वर्षो के लिए नियुक्त हो सकती है। उम्मीदवार को अधिकतम छह वर्ष की लगातार सेवा अवधि के लिए फिर से नियुक्त किया जा सकता है।