X close
X close
Indibet

बराबर पॉइंट्स होने के बाद भी न्यूजीलैंड नहीं बनी नंबर 1 टेस्ट टीम, ICC ने ट्वीट कर बताई वजह

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 14, 2020 • 13:03 PM View: 1657

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सोमवार (14 दिसंबर) को ऐलान किया है कि दशमलव की गणना में आगे होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया अभी भी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 टीम है।  न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को एक पारी को 12 रन से हराकर टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। जिसके बाद न्यूजीलैंड के 116 पॉइंट्स हो गए और हर किसी ने अनुमान लगाया कि न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया संयुक्त रूप से नंबर 1 टीमें बन गई हैं। 

हालांकि आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी कि ऑस्ट्रेलिया अभी भी रैंकिंग में टॉप पर हैं और न्यूजीलैंड दशमलव की गणना में पीछे होने के कारण दूसरे नंबर पर है। 

Trending


आईसीसी ने ट्वीट किया कि ऑस्ट्रेलिया 116.461 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं। जबकि न्यूजीलैंड 116.375 रेटिंग पॉइंट्स के साथ उसके ठीक पीछे है।

हालांकि न्यूजीलैंड को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में फायदा हुआ है और वह इंग्लैंड को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। 

विराट कोहली की कप्तान वाली भारतीय क्रिकेट टीम 114 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड चौथे और श्रीलंका पांचवें स्थान पर काबिज है। साउथ अफ्रीका छठे, पाकिस्तान सातवें, वेस्टइंडीज आंठवें, बांग्लादेश नौंवे नंबर पर है।

न्यूजीलैंड को 26 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरूआत 17 दिसंबर से एडिलेड में होगी।


 
Article