X close
X close

धोनी की आलोचना करने वाले सभी पूर्व क्रिकेटरों की कोहली ने ऐसा कहकर लगा दी क्लास

by Vishal Bhagat Nov 08, 2017 • 12:56 PM

8 नवंबर, तिरुवनंतपुरम (CRICKETNMORE)। राजकोट में खेले गए टी-20 मैच में भारत के दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी की फॉर्म पर सवाल खड़े हो रहे हैं, जिस पर वर्तमान में टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रतिक्रिया देते हुए धौनी का समर्थन किया है। कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया में टीम में धौनी के महत्व और बढ़ती उम्र के बावजूद उनकी फिटनेस पर जोर दिया। PHOTOS: ललित मोदी की बेटी है बला की खूबसूरत, जरूर देखें

उल्लेखनीय है कि तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में जीत हासिल करने के साथ ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को मात देकर सीरीज अपने नाम की।  कोहली ने भारतीय टीम में धौनी की मौजूदगी पर उठ रहे सवालों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "पहले, तो मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि लोग उन पर उंगली क्यों उठा रहे हैं? मैं इस बात को समझ नहीं पा रहा हूं।"

कप्तान कोहली ने कहा, "अगर मैं तीन बार अपनी क्षमता को साबित करने में असफल रहता हूं, तो कोई भी मुझ पर उंगली नहीं उठाएगा, क्योंकि मैं 35 साल का नहीं हूं। वह (धौनी) फिट हैं और उन्होंने सारे फिटनेस टेस्ट पास किए हैं। वह हर संभव तरीके से टीम के लिए योगदान दे रहे हैं। फिर चाहे रणनीतिक तौर पर हो या बल्लेबाजी से। अगर आप श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज को देखें, तो उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।"

ललित मोदी की बेटी आलिया मोदी है बला की खूबसूरत जरूर देखें

कोहली ने कहा कि लोग लगातार एक ही इंसान पर निशाना साधते जा रहे हैं, जो सही नहीं है। धौनी टीम में अपनी भूमिका और खेल को बेहतर तरीके से जानते हैं। हालांकि, जरूरी नहीं हैं कि वह हर बार बेहतर प्रदर्शन कर पाएं। दिल्ली के टी-20 मैच में उन्होंने आते ही जो छक्का मारा था, उसे मैच के बाद कई बार दिखाया गया। हर कोई खुश था और अब अचानक से अगर वह एक मैच में अच्छा स्कोर नहीं कर पा रहे हैं, तो सभी उनके पीछे ही पड़ गए हैं। 

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि लोगों को थोड़ा धैर्य रखना चाहिए। धौनी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो क्रिकेट के हर प्रारूप की समझ रखते हैं। वह एक समझदार इंसान हैं। वह हर प्रारूप में अपनी भूमिका को अच्छे से पहचानते हैं। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि किसी और को उनके जीवन का फैसला लेने का हक है।"