X close
X close
Indibet

मिताली राज ने कहा, वर्ल्ड कप के अभ्यास मैचों के दौरान सभी को मौका देना जरूरी

भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने रविवार से शुरू हो रहे महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के अभ्यास मैचों के दौरान टीम के सभी सदस्यों को मौका देने की बात कही है। 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप

By IANS News February 26, 2022 • 14:19 PM View: 359

भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने रविवार से शुरू हो रहे महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के अभ्यास मैचों के दौरान टीम के सभी सदस्यों को मौका देने की बात कही है। 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपने शुरुआती मैच से पहले, भारत क्रमश: रविवार और मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगा। मिताली ने कहा, "मैं निश्चित रूप से उन संयोजनों को जानती हूं, जिन्हें मैं कम से कम पहले कुछ मैचों में मैदान में उतारूंगी। लेकिन मैं सभी सह-खिलाड़ियों को अवसर देने के लिए उत्सुक हूं। इसलिए, अभ्यास खेलों के दौरान सभी को आजमाना महत्वपूर्ण है।"

मिताली ने स्पष्ट किया कि ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों में उन कर्तव्यों को निभाने के बावजूद बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर टूर्नामेंट में उपकप्तान होंगी।

Trending


उन्होंने आगे कहा, "दीप्ति को उपकप्तान के रूप में चुना जाना चयनकर्ताओं और बीसीसीआई की पसंद थी। वर्ल्ड कप की टीम की घोषणा पहले ही की जा चुकी थी, इसलिए हरमनप्रीत वर्ल्ड कप में टीम के लिए उपकप्तान हैं।"

मिताली ने आगे वर्ल्ड कप जैसे बड़े आयोजनों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के मिश्रण की आवश्यकता के बारे में बताया।

उन्होंने आगे बताया, "हमारे पास एक कोर ग्रुप है, जिसने वनडे वर्ल्ड कप के पिछले संस्करण से अनुभव किया है। युवा खिलाड़ियों सहित अधिकांश खिलाड़ियों को लीग खेलने का अवसर मिला है। इसलिए, यह उन्हें द्विपक्षीय सीरीज खेलने के अलावा अन्य अनुभव देता है।"

मिताली ने कहा, "जब आप इस तरह की एक बड़े टूर्नामेंट में शामिल होते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से अनुभव पर भी निर्भर होते हैं। यह केवल युवा खिलाड़ियों और दोनों के साथ होने के बारे में नहीं है, मुझे लगता है कि यह एक अच्छा मिश्रण है, क्योंकि अनुभवी और युवा टीम में ताजगी भी मिलती है। एक अलग ²ष्टिकोण है, यदि आपने ऑस्ट्रेलिया में और यहां तक कि न्यूजीलैंड के साथ हाल ही में समाप्त हुई द्विपक्षीय सीरीज में भी पिछली कुछ सीरीज देखी है, तो बल्लेबाजी विभाग अच्छा रहा है।"

उन्होंने आगे कहा, "गेंदबाजों ने थोड़ा समय लिया है, क्योंकि जब आप लंबे क्वारंटाइन से बाहर आते हैं तो आपकी लय खोजना आसान नहीं होता है। उस समय मामलों में वृद्धि के कारण हमारे पास भारत में एक कैंप भी नहीं था। हमने जो सीरीज खेली थी और जो हमने पिछले साल खेली थी, वह खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण थी, जिन पर हम वर्ल्ड कप की तैयारी के रूप में काम करना चाहते थे।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज


 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now