X close
X close

बीसीसीआई IPL 2021 में कर सकती है बड़ा बदलाव, 5 विदेशी खिलाड़ियों को मिल सकती है प्लेइंग XI में जगह

By Shubham Shah
Nov 13, 2020 • 14:29 PM

जब से यह खबर आई है कि आईपीएल 2021 में टीमों की संख्या बढ़कर 8 से 9 या 10 होने ही संभावना है तब से कुछ आईपीएल टीमें इस बात से चिंतित है कि इससे कहीं उनके टीम का बैलेंस ना बिगड़ जाए। 

अब कुछ आईपीएल फ्रैंचाइजियों ने बीसीसीआई के सामने प्लेइंग इलेवन में विदेशी खिलाड़ियों की संख्या बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है। आईपीएल के नियम के अनुसार हर टीम में 8 विदेशी खिलाड़ी शामिल होते है जिसमें से केवल 4 को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है। 

Also Read: NZ vs WI: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट आया निगेटिव

अब वर्तमान की सभी आईपीएल टीमों को इस बात की चिंता है कि अगर आईपीएल 2021 में टीमों की संख्या बढ़ जाती है तो शायद उनकी टीम में अच्छी क्वालिटी के भारतीय खिलाड़ी ना रहे और ऐसे में टीम का संतुलन बिगड़ जाए।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार," टीमों को क्वालिटी खिलाड़ी ढूंढने में परेशानी हो रही है। अगर आप सभी टीमें को देखें तो उनके पास टीम में 7 से 9 core खिलाड़ी होते है और वो 3 खिलाड़ियों को हमेशा रोटेट करते रहते है ताकि टीम को एक अच्छा बैलेंस मिले। लेकिन अगर अगले साल 10 टीमें होती है तो हो सकता है कि अच्छे खिलाड़ियों का बंटवारा हो जाए। "

इस मुद्दे को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा हो सकता है कि हर टीम में विदेशी खिलाड़ियों संख्या की बढ़ाकर 4 से 5 कर दी जाए। इससे ऐसा हो सकता है कि सभी खिलाडियों को अपनी एक मजबूत टीम बनाने में मदद मिले। 
 


TAGS IPL 2020