X close
X close
Indibet

IND vs AUS एडिलेड टेस्ट: खराब शुरुआत के बाद भारत की पारी संभली, लंच तक टीम का स्कोर 107/3 ; देखें लाइव स्कोरकार्ड

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 17, 2020 • 14:51 PM View: 465

नाथन लॉयन ने एडिलेड ओवल मैदान पर भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को दूसरे सत्र की समाप्ति की घोषणा होने से कुछ ओवर पहले मेजबान टीम को भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का अहम विकेट दिला कर उसे राहत की सांस दी। 100 के कुल स्कोर पर लॉयन की गेंद पुजारा के बल्ले को छूती हुई पैड पर लगी और हवा में उछली। लेग स्लिप पर खड़े मार्नस लाबुशैन ने डाइव मार कगर कैच पकड़ लिया। अंपायर ने तो पुजारा को नॉट आउट दिया था, लेकिन मेजबान टीम ने रिव्यू लिया जिसमें पुजारा को आउट दे दिया गया।

विराट कोहली अभी भी मैदान पर हैं और यह आस्ट्रेलिया के लिए बड़ा खतरा हैं। दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक भारत ने 55 ओवरों में तीन विकेट खोकर 107 रन बना लिए हैं। कोहली 39 रन बनाकर खेल रहे हैं। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे भी उनके साथ 20 गेंदों पर दो रन बनाकर खड़े हैं।

Trending


पुजारा ने आउट होने से पहले हालांकि अनुशासित गेंदबाजी करने वाले आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को काफी परेशान किया और धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी की।

पहले सत्र में भारत ने दो विकेट खोकर 41 रन बनाए थे। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी के सामने रन बनाना आसान नहीं था और शुरुआती झटकों के बाद भारत पर दबाव भी था। ऐसे में पुजारा ने अपने चिर परिचित अंदाज में विकेट पर टिककर बल्लेबाजी की।

पुजारा इसी तरह की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। भारत के पिछले आस्ट्रेलियाई दौरे पर भी पुजारा ने इसी अंदाज में बल्लेबाजी कर आस्ट्रिलायई गेंदबाजों को थका दिया था। उनके साथ कोहली ने भी धीमी बल्लेबाजी की। उनका ध्यान भी इसी बात पर था कि मेजबान टीम विकेट नहीं ले पाए। हालांकि लॉयन ने पुजारा को आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया। पुजारा ने 160 गेंदों का सामना कर 43 रन बनाए। उनकी पारी में सिर्फ दो चौके शामिल रहे। कोहली अभी तक 111 गेंदों का सामना कर चुके हैं। इनमें से चार ही गेंदों पर उन्होंने चौके लगाए हैं। पुजारा और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत को दूसरी ही गेंद पर मिशेल स्टार्क ने झटका दे कर दबाव में ला दिया। स्टार्क की इनस्विंगर पृथ्वी शॉ के बल्ले का किनारा लेकर विकेट पर जा लगी। शॉ खाता नहीं खोल पाए।

दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पुजारा के साथ संभलकर बल्लेबाजी की। मयंक भी आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने संघर्ष कर रहे थे जिसका अंत 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर पैट कमिंस ने कर दिया। 40 गेंदों पर 17 रन बनाने वाले मयंक 32 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके मारे।

फिर कोहली ने मैदान पर दस्तक दी और पुजारा के साथ मिलकर पहले सत्र का अंत नाबाद रहते हुए किया। दूसरे सत्र में भी यह दोनों आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को विकेट के लिहाज से मायूस करने में काफी हद तक सफल रहे, लेकिन अंत में लॉयन ने आस्ट्रेलियाई टीम को पुजारा का विकेट दिल ही दिया।

लाइव स्कोरकार्ड


 
Article