Advertisement
Advertisement

VIDEO: उल्टे और सीधे दोनों हाथ से खेलने को तैयार हैं डेविड वॉर्नर, बनेंगे अश्विन के काल

ind vs aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से हो रही है। डेविड वॉर्नर ने इस महत्वपूर्ण दौरे से पहले अलग ढंग से तैयारी की है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 07, 2023 • 12:26 PM
Cricket Image for VIDEO: उल्टे और सीधे दोनों हाथ से खेलने को तैयार हैं डेविड वॉर्नर, बनेंगे अश्विन क
Cricket Image for VIDEO: उल्टे और सीधे दोनों हाथ से खेलने को तैयार हैं डेविड वॉर्नर, बनेंगे अश्विन क (ind vs aus david warner)
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से हो रही है। नागपुर में खेले जाने वाले फर्स्ट टेस्ट मैच से पहले फैंस की निगाहें ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर टिकी हैं। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत में सीरीज जीतनी है तो डेविड वॉर्नर के बल्ले से रन निकलना बेहद जरूरी है। ऑस्ट्रेलिया के लिए 101 टेस्ट मैच खेलने वाले 36 साल के डेविड वॉर्नर की टेस्ट क्रिकेट में औसत 47 के आसपास है। लेकिन भारत के अपने पिछले दो दौरों पर वो बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं।

भारतीय गेंदबाजों को खेलने के लिए डेविड वॉर्नर नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं। डेविड वॉर्नर अपनी तैयारियों को बेहतर करने के लिए एक दिलचस्प तरीका अपना रहे हैं। डेविड वार्नर को ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती दौरे के प्रशिक्षण सेशन के लिए नेटसेशन के दौरान दाएं हाथ से बैटिंग करते हुए देखा गया।

Trending


बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बैटिंग के दौरान दाएं हाथ से स्विच करते हैं और दिलचस्प पैटर्न से अभ्यास करते हैं। कैमरे में डेविड वॉर्नर को ऐसा करते हुए पकड़ा गया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वार्नर भारत के खिलाफ बैटिंग करते वक्त दाएं हाथ से स्विच कर सकते हैं या नहीं। डेविड वॉर्नर ऑफ स्टंप के बाहर बने रफ से बचने के लिए इस तरीके का इस्तेमाल करते हुए नजर आ सकते हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बता दें कि भारतीय सरजमीं पर अपनी पिछली 16 पारियों में डेविड वॉर्नर तीन अर्धशतक के साथ केवल 24.25 की औसत से रन बना सके हैं। डेविड वॉर्नर के लिए आर अश्विन एंड कंपनी को टर्निंग ट्रैक पर खेलना बहुत बड़ी चुनौती होगी। वहीं अगर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के इतिहास की बात करें तो 15 बार हुई सीरीज में टीम इंडिया को 9 जीत मिली वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार सीरीज पर कब्जा किया है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement