X close
X close

IND vs AUS: हरभजन सिंह ने चुने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दोनों भारतीय ओपनर, केएल राहुल लेंगे कोहली की जगह

By Shubham Shah
Nov 22, 2020 • 20:50 PM

जब से यह खबर आई है कि आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर भारत के लिए तीन टेस्ट मैचों से बाहर रहेंगे तब से एक सटीक प्लेइंग इलेवन बनाने के लिए कई सोच-विचार किए जा रहे है।

इसी बीच दिग्गज भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने उन दो खिलाड़ियों को चुना है जो उनके हिसाब से टेस्ट सीरीज में भारत के लिए ओपनिंग कर सकते है।

Also Read: Lanka Premier League 2020: साउथ अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इस टीम के साथ किया करार, इरफान पठान भी है टीम का हिस्सा

हरभजन द्वारा चुने गए खिलाड़ियों में पहला नाम विस्फोटक भारतीय बल्लेबाज व लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भारत के लिए ओपनिंग करने वाले रोहित शर्मा का है। रोहित के साथ उन्होंने जोड़ीदार के तौर पर मयंक अग्रवाल को चुना है जिन्होंने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के लिए कमाल किया था।

इंडिया टुडे के साथ एक खास बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, "मैं ओपनिंग में बदलाव नहीं करूंगा और रोहित शर्मा को ही बतौर ओपेनर चुनूंगा। इसके अलावा विराट कोहली की अनुपस्थिति में केएल राहुल उनकी जगह लेंगे। राहुल तीसरे और चौथे नंबर कही पर भी बल्लेबाजी करने में शसक्त है। अगर वो तीसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी करते है तो ज्यादा अंतर नहीं आएगा। वो एक शानदार खिलाड़ी है।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड के मैदान पर 17 दिसंबर को गुलाबी गेंद से खेला जाएगा।