Advertisement

IND vs AUS ODI Flop XI: इन 11 खिलाड़ियों ने किया शर्मनाक प्रदर्शन, लिस्ट में भारतीय टीम के 6 खिलाड़ी शामिल

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन सबसे खराब रहा। उन्होंने पूरी सीरीज में एक भी रन नहीं बनाया।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 23, 2023 • 14:51 PM
Cricket Image for IND vs AUS ODI Flop XI: इन 11 खिलाड़ियों ने किया शर्मनाक प्रदर्शन, लिस्ट में भारती
Cricket Image for IND vs AUS ODI Flop XI: इन 11 खिलाड़ियों ने किया शर्मनाक प्रदर्शन, लिस्ट में भारती (Suryakumar Yadav)
Advertisement

IND vs AUS ODI Flop XI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीतकर अपने नाम की। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 21 रनों से जीता। इस सीरीज में गेंदबाज़ों का बोलबाला रहा और किसी भी मैच में बहुत ज्यादा रन बनते नहीं दिखे। यही वजह रही दोनों ही टीमों के बल्लेबाज़ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 11 खिलाड़ियों के नाम जिनका इस सीरीज में प्रदर्शन बेहद खराब रहा।

IND vs AUS ODI सीरीज की फ्लॉप इलेवन बनाएं तो उसमें सबसे ऊपर नाम सूर्यकुमार यादव का होगा। टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने वाले SKY के नाम वनडे सीरीज में तीन गोल्डन डक रहे। यानी वह तीन मैचों में एक रन तक स्कोर नहीं कर पाए। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के लिए भी यह सीरीज कुछ खास नहीं रही। यह दोनों ही खिलाड़ी रनों के लिए तरसे। मार्नस ने तीन मैचों में सिर्फ 43 रन बनाए, वहीं स्टीव स्मिथ 3 मैचों में सिर्फ 22 रन ही जोड़े सके।

Trending


रोहित शर्मा और शुभमन गिल भी यह सीरीज जल्द से जल्द भुलाना चाहेंगे। गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच में मुश्किल से 57 रन जोड़े, वहीं रोहित शर्मा सिर्फ 43 रन बना सके। डेविड वॉर्नर (1 मैच 23 रन) ईशान किशन (1 मैच 3 रन) और ग्लेन मैक्सेवल (2 मैच 12 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके।

गेंदबाज़ों का प्रदर्शन वनडे सीरीज में अच्छा रहा, लेकिन मोहम्मद शमी और अक्षर पटेल को विकेट नहीं मिले। भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने 3 मैचों में सिर्फ 3 विकेट झटके, वहीं अक्षर पटेल को भी 2 ही विकेट मिले। रविंद्र जडेजा ने भी वनडे सीरीज में सिर्फ दो ही विकेट चटकाए, लेकिन उन्होंने बल्ले से 79 रनों का योगदान किया।

Also Read: IPL के अनसुने किस्से

IND vs AUS ODI Flop XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, डेविड वॉर्नर, सूर्यकुमार यादव, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ईशान किशन, ग्लेन मैक्सवेल  कैमरून ग्रीन, अक्षर पटेल,मोहम्मद शमी

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement