X close
X close
Indibet

IND vs AUS: रहाणे की कप्तानी के मुरीद हुए रिकी पोंटिंग, कोहली को लेकर कही खास बात

IANS News
By IANS News
December 27, 2020 • 22:39 PM View: 492

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि एडिलेड में मिली करारी हार के बाद कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम को एक फिर से संभालने का विशेष काम किया है। पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "मुझे लगता है कि एडिलेड में मिली निराशा के बाद अजिंक्य रहाणे ने टीम को फिर से संभालने के मामले में बेहतरीन काम किया है। उन्होंने मैच के पहले दिन फील्डिंग के समय टीम का शानदार नेतृत्व किया। आप देख सकते है कि वह एक जिम्मेदार कप्तान की तरह खेल रहे हैं और शतक भी पूरा किया।"

उन्होंने कहा, "वह कप्तानी पारी खेलना चाहते हैं। वह नियमित कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में शतक लगाकर अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते है, जिससे की उनकी टीम सीरीज में वापसी कर सके।"

Trending


विराट कोहली के जाने के बाद टीम की कप्तानी को संभालने और बल्लेबाजी में अग्रणी भूमिका निभाने का भार कार्यवाहक अजिंक्य रहाणे के कंधों पर था।

ऑस्ट्रेलिया के साथ यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दो दिन रहाणे ने अभी तक इस काम को बखूबी निभाया है। उनकी नाबाद 104 रनों की पारी ने दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक भारत को ऑस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त दिला दी है।

रहाणे की यह कप्तानी पारी उस समय आई जब भारत, ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर 195 रनों के जवाब में तीन विकेट 64 रनों पर ही खो चुकी थी।

रहाणे ने यहां से विकेट पर पैर जमाने शुरू किए और छोटी-छोटी साझेदारियां कर भारत को आस्ट्रेलिया के स्कोर से पार भी ले गए और अच्छी बढ़त भी दिला दी।

पोंटिंग ने आगे कहा, "कोहली जब तक चाहे तब तक टीम की कप्तानी करेंगे,लेकिन अगर उन्होंने बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए इसे छोड़ने का फैसला किया तो यह विश्व क्रिकेट में गेंदबाजों के लिए काफी खतरनाक होगा।"

उन्होंने कहा, "मैं कोहली की कप्तानी पर सवाल नहीं कर रहा हूं, लेकिन यह कहने की कोशिश कर रहा हूं कि इस तरह से टीम को संभालने के लिए आप में कुछ खास होना चाहिए, जैसा की अजिंक्य रहाणे ने अब तक किया है।"


 
Article