X close
X close
Indibet

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सभी वनडे मैचों में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, 3 भारतीय और 2 ऑस्ट्रेलियाई है लिस्ट में शामिल

Shubham Shah
By Shubham Shah
November 23, 2020 • 08:19 AM View: 512

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 महीने लंबें दौरे पर गई है। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का आगाज 27 नवंबर से वनडे सीरीज के साथ होगा जिसका पहला मैच सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमो के बीच कई यादगार सीरीज खेली गई है और इस दौरान दोनों टीम के बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाएं है और इस दौरान इनके बल्ले से कुछ बड़े शॉट देखने को भी मिले है। ऐसे में आइये आज जानते है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इतिहास के सभी वनडे मैचों में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों का नाम।

1) रोहित शर्मा 

Trending


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इतिहास में हुए सभी वनडे मैचों में सबसे ज्यादा छक्का जमाने का रिकॉर्ड भारत के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम है। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर में कुल 40 मैच खेले है जिसकी 40 पारियों में उन्होंने 76 गगनचुंबी लगाएं है।


2) सचिन तेंदुलकर 

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ना सिर्फ अपनी धैर्य वाली बल्लबजी के लिए जाने जाते थे बल्कि मौका मिलने पर वो बड़े शॉट लगाने में भी माहिर रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके नाम 71 मैचों की 70 पारियों में कुल 35 छक्के दर्ज है।


3) ग्लेन मैक्सवेल

Glenn Maxwell's 3rd hundred delivers historic T20I series win for Australia vs  India - Sports News

इस लिस्ट में तीसरा नाम ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का है। मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ 25 मैच खेले है जिसकी 24 पारियों में उन्होंने कुल 33 छक्के जड़े है।


4) महेंद्र सिंह धोनी

इस लिस्ट में चौथा नाम भारत के पूर्व कप्तान तथा वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का है। धोनी ने अपने वनडे करियर के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 55 मैचों की 48 पारियों में कुल 33 छक्के जमाने का कारनामा किया है।


5) रिकी पोंटिंग

Pin on Sportsperson

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व वर्ल्ड क्रिकेट इतिहास के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे रिकी पोंटिंग ने अपने वनडे करियर में भारत के खिलाफ कुल 59 मैच खेले है। इस दैरान पोंटिंग ने 32 छक्के जमाएं है।


TAGS
 
LivePools