X close
X close
Indibet

IND vs AUS: भारत की तरफ से 250 वनडे मुकाबला खेलने वाले 9वें खिलाड़ी बने विराट कोहली, सचिन और धोनी के अलावा ये खिलाड़ी है लिस्ट में शामिल

Shubham Shah
By Shubham Shah
November 29, 2020 • 12:14 PM View: 1885

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम 29 नवंबर(रविवार) को सिडनी के मैदान पर तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने उतरी है। इस मुकाबले में मैदान पर उतरते ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने नाम एक अनोखी उपलब्धि हासिल कर ली है।

कोहली आज अपना 250वां वनडे मुकाबला खेल रहे हैं। अभी तक के वनडे करियर में कोहली ने 11888 रन बनाए है जिसमें 43 शतक और 58 अर्धशतक शामिल है।

Trending


विराट कोहली से पहले भारत के लिए आठ खिलाड़ियों ने 250 या उससे ज्यादा वनडे मुकाबले खेले है। इनसे पहले पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के अलावा राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, मोहम्मद अजिरुद्दीन, सौरव गांगुली और बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ने भारत के लिए यह कारनामा किया है। सहवाग ने भारत के लिए 241 वनडे मुकाबले खेले है, इसके अलावा वो 10 मैचों में एशिया XI और आईसीसी वर्ल्ड XI के लिए खेलते हुए नजर आए है। 

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड तेंदुलकर के नाम है। सचिन कुल 463 वनडे मैचों में भारत का हिस्सा रहे है।

बता दें कि इस सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी के मैदान पर भारत को 66 रनों से हरा दिया था। अगर भारत को इस तीन वनडे मैचों की सीरीज को अपने नाम करना है तो यह दूसरा मुकाबला हर हाल में जीतना होगा।


 
Article