X close
X close
Indibet

IND vs ENG: इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा की जगह ले सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, तीसरे के नाम है बड़ा रिकॉर्ड

Shubham Shah
By Shubham Shah
January 14, 2021 • 18:09 PM View: 3094

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच से भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा बाहर हो चुके है। जडेजा को बाएं अंगूठे में चोट आई थी और उन्हें ठीक होने में एक महीने से ज्यादा का समय लग सकता है। इस हाल में जडेजा का इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में भी खेलना संदिग्ध है। जडेजा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम मैनेजमेंट उनके विकल्प के बारे में सोच रही होगी।

हालांकि जडेजा जैसे बड़े ऑलराउंडर की भरपाई करनी थोड़ी मुश्किल है फिर भी एक नजर डालते है ऐसे 3 खिलाड़ियों के नाम पर जो आगामी इंग्लैंड सीरीज में जडेजा की जगह अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। 

Trending


1) जलज सक्सेना

Image जलज सक्सेना

भारत की घरेलू क्रिकेट टीम में जलज सक्सेना का बड़ा नाम है। 34 वर्ष के इस ऑलराउंडर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6334 रन बनाने के साथ-साथ 347 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा पिछले 8 रणजी सीजन में से 6 में जलज सक्सेना ने 500 से ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया है। इसके अलावा पिछले 5 सीजन में से 3 में उन्होंने 40 से ज्यादा विकेट हासिल किए है। 

लंबे फॉर्मेट के क्रिकेट में इतना अनुभव होने के कारण जलज सक्सेना जडेजा की जगह के बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

2) अक्षर पटेल

Image for अक्षर पटेल

दुबई में हुआ आईपीएल एक 13वां सीजन अक्षर पटेल के लिए बेहद शानदार रहा था। अक्षर गेंदबाजी करने के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर है और साथ में उनकी फील्डिंग भी लाजवाब है। अक्षर पटेल के टीम में होने से आर अश्विन के साथ-साथ के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज के तौर पर भारतीय टीम को फायदा मिल सकता है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात करे तो अक्षर पटेल के नाम 134 विकेट के साथ-साथ 1665 रन भी मौजूद है। ऐसे में भारतीय मैनेजमेंट इंग्लैंड सीरीज के लिए अक्षर पटेल के नाम पर भी विचार कर सकती है।


Read More

 
Article