X close
X close
Indibet

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच की पिच पर चर्चाओं के बीच अश्विन का बयान, कहा- 'इसी मैदान पर इंग्लैंड ने हमें कड़ी टक्कर दी है'

IANS News
By IANS News
February 14, 2021 • 20:39 PM View: 1395

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच की पिचें स्पिनरों के अनुकूल मानी जा रही है और टीमों को इस पिच पर बल्लेबाजी के लिए एक बैंचमार्क सेट करने की जरूरत है।

पिच को लेकर इस बात की चर्चा जोरों पर है कि क्या यह पिच उस तरह की पिच है, जिस पर पांच दिन का टेस्ट मैच खेला जा सकता है।

Trending


मैच के दूसरे दिन रविवार को पांच विकेट लेने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि वह इस बात से अवगत नहीं हैं कि पिच को लेकर इंग्लैंड के खिलाड़ियों के पास किसी तरह की कोई शिकायत है।

अश्विन ने दूसरे दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा, "अगर इसे लेकर उनके पास कोई शिकायत है तो मुझे इसकी जानकारी नहीं है। खिलाड़ी जब इस तरह की परिस्थितियों का सामना करते हैं तो ऐसी चीजें स्वभाविक होती है। ईमानदारी से कहूं तो इस पिच पर सात दिन खेले हैं और इंग्लैंड ने हमें कड़ी टक्कर दी है।"

उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजों को मदद मिलने वाली पिचों पर खेलना अधिक चुनौतीपूर्ण होता है।

अश्विन ने कहा, "चाहे आप स्पिन अनुकूल या फिर तेज गेंदबाजों के अनुकूल पिचों पर खेलें समय दर समय यह अधिक चुनौतीपूर्ण होगी। अगर गेंद 140-50 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से आती है तो इसे खेलना अधिक चुनौतीपूर्ण होता है। आप अपना समय लीजिए और इसका सामना कीजिए।"

भारतीय आफ स्पिनर ने कहा कि स्पिन की मददगार वाली पिचों पर बल्लेबाजों को रन बनाने की उम्मीद ज्यादा होती है।

अश्विन ने कहा, "मुझे लगता है कि जब आप तेज गेंदबाजों की मदद वाली पिचों पर खेलते हैं तो आपको धर्य रखना होता है। शुरुआत में आपको संयम बरतना पड़ता है और फिर आप बोर्ड पर रन लगा सकते हैं।"
 


 
LivePools