X close
X close
Indibet

IND vs ENG: अंग्रेजों को 10 विकेट से रौंदकर भारत ने टेस्ट सीरीज में ली 2-1 की बढ़त, अक्षर पटेल बने मैन ऑफ द मैच

IANS News
By IANS News
February 25, 2021 • 20:56 PM View: 320

अपने स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की लीड ले ली है। 

भारत को जीत के लिए 49 रन बनाने थे, जो उसने बिना विकेट गंवाए 7.4 ओवर में बना लिए। रोहित शर्मा 25 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 25 तथा शुभमन गिल 21 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

Trending


अक्षर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अक्षर ने इस मैच में कुल 11 विकेट लिए।

इस जीत के साथ ही भारत ने जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने की अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। भारत ने इंग्लैंड को दूसरी बार 10 विकेट से हराया है। इससे पहले भारत ने 2001 में मोहाली में इंग्लैंड को 10 विकेट से शिकस्त दी थी।

इससे पहले, भारत ने अक्षर (5/32) तथा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (4/48) की शानदार गेंदबाजी से इंग्लैंड की दूसरी पारी 81 रन पर समेट दी।

अश्विन टेस्ट में 400 विकेट लेने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन गए। अश्विन श्रीलंका के पूर्व स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे तेजी से यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
LivePools