Advertisement
Advertisement

WATCH: एंडरसन की गेंद पर हिल भी नहीं पाए अश्विन, बहस के बाद गंवाया विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविचंद्नन अश्विन और जेम्स एंडरसन के बीच बहस होती दिखी लेकिन एंडरसन ने आखिर में अश्विन को आउट करके

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 03, 2024 • 12:06 PM
WATCH: एंडरसन की गेंद पर हिल भी नहीं पाए अश्विन, बहस के बाद गंवाया विकेट
WATCH: एंडरसन की गेंद पर हिल भी नहीं पाए अश्विन, बहस के बाद गंवाया विकेट (Image Source: Google)
Advertisement

R Ashwin vs James Anderson: इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय क्रिकेट टीम पहली पारी में रनों पर 396 ऑलआउट हो गई। ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (209) के अलावा टीम का कोई अन्य खिलाड़ी अर्द्धशतक तक भी नहीं पहुंच सका। हालांकि, रविचंद्रन अश्विन भी यशस्वी का साथ अच्छे से निभा रहे थे लेकिन जेम्स एंडरसन के सामने वो भी ना टिक सके।

जब भारतीय टीम दूसरे दिन 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन से आगे खेलने उतरी तो अश्विन और एंडरसन के बीच शुरुआती कुछ पलों में ही तीखी लड़ाई देखने को मिली। हालांकि, इस लड़ाई में आखिरकार जीत एंडरसन की हुई क्योंकि उन्होंने अपनी ज़ुबान से जवाब ना देकर अपनी गेंद से जवाब दिया।101वें ओवर में एंडरसन ने मिडिल स्टंप से गुड लेंथ पर एक गेंद डाली जिस पर अश्विन ने इसे सीधा खेलना चाहा लेकिन गेंद पिच से उछल गई और उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए कीपर के पास चली गई।

Trending


अश्विन ने रिव्यू लिया लेकिन अल्ट्राएज ने बल्ले का स्पष्ट स्पाइक दिखाया और अश्विन को पवेलियन जाना पड़ा। अश्विन दूसरे दिन एंडरसन के रन-अप से थोड़ा नाखुश थे और इसी वजह से उनकी एंडरसन से बहस हुई और शुक्रवार को भी अन्य इंग्लिश गेंदबाजों के कुछ रन-अप से भी अश्विन नाखुश थे। वो दिन के खेल के तुरंत बाद मैदानी अंपायरों के साथ लंबी चर्चा में शामिल थे। आप एंडरसन की इस शानदार गेंद का वीडियो नीचे देख सकते हैं।

Also Read: Live Score

वहीं, अगर इस टेस्ट की बात करें तो भारत के लिए यशस्वी जायसवाल ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ते हुए 290 गेंदों में 19 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 209 रन की पारी खेली। इसके अलावा शुभमन गिल ने 34 रन, रजत पाटीदार ने 32 रन, श्रेयस अय्यर औऱ अक्षर पटेल ने 27-27 रन की पारी खेली। बता दें कि पहली बार ऐसा हुआ है जब एक टेस्ट की पारी में किसी भारतीय बल्लेबाज ने दोहरा शतक जड़ा हो और अन्य कोई खिलाड़ी अर्धशतक के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement