X close
X close
Indibet

IND vs ENG: कोहली ने अर्धशतकों का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, केन विलियमसन को छोड़ा पीछे

Shubham Shah
By Shubham Shah
March 21, 2021 • 10:30 AM View: 291

भारत ने इंग्लैंड को पांचवें टी-20 मुकाबले में 36 रनों से हराकर 5 मैचों की सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया। इस मैच में भारत की जीत की कहानी लिखी टीम के कप्तान विराट कोहली और उनके जोड़ीदार रोहित शर्मा ने जिन्होंने पहले ओवर से इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।

एक तरफ जहां रोहित मैच में 34 गेंदों में 64 रन बनाकर आउट हुए तो दूसरी ओर कोहली मैच में ओपनिंग करने आए और वो नाबाद पवेलियन लौटे। कोहली ने 52 गेदों में 80 रन बनाए जिसमें 7 चौके और 3 छक्के मौजूद थे।

Trending


कोहली ने इसी के साथ अपने नाम एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है और वो टी-20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 80 रनों की पारी कोहली का बतौर कप्तान 12वां अर्धशतक था। उन्होंने इस मामले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पिछे छोड़ा जिन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान के तौर पर टी-20 में 11 अर्धशतक जमाए है।

विलियमसन के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच का(10) नंबर आता है। इस लिस्ट में इंग्लैंड के कप्तान इय़ोन मोर्गन 9 अर्धशतकों के साथ चौथे सथान पर काबिज है। पांचवें खिलाड़ी की बात करें तो साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने बतौर कप्तान 8 अर्धशतक लगाए है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now