X close
X close
Indibet

IND vs ENG: क्या खत्म होगा कुलदीप यादव का 2 साल लंबा इंतजार?, जानिए क्यों मिलनी चाहिए टीम में जगह

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 11, 2021 • 16:00 PM View: 1264

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने मेजबान इंडिया को 227 रनों से करारी शिकस्त दी थी। दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से खेला जाना है। पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने कुलदीप यादव को टीम में शामिल नहीं किया था जिसपर फैंस समेत क्रिकेट पंडितों ने भी हैरानी जताई थी। 

पिछले दो साल से लगातार टीम में होने के बावजूद कुलदीप यादव ने भारत के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है और वह बेंच ही गरम कर रहें हैं। उम्मीद की जा रही है कि कुलदीप यादव दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। इस आर्टकल के माध्यम से हम आपको बताने की कोशिश करेंगे कि आखिर क्यों कुलदीप यादव को  दूसरे टेस्ट मैच में टीम में जगह मिलनी चाहिए।

Trending


कुलदीप यादव से अंजान हैं इंग्लैंड के ज्यादातर बल्लेबाज: कुलदीप यादव एक चाइनामैन गेंदबाज हैं और इंग्लैंड टीम के ज्यादातर खिलाड़ी आजतक उनके खिलाफ नहीं खेले हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स के अलावा अन्य किसी भी बल्लेबाज ने चाइनामैन कुलदीप का सामना नहीं किया है। ऐसे में कुलदीप को खिलाना टीम इंडिया के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है।

चेन्नई की पिच पर उपयोगी साबित हो सकते हैं कुलदीप यादव: कुलदीप यादव चेन्नई की पिच पर अग्रेंजों के उपर कहर बनकर टूट सकते हैं। कुलदीप के पास लेग स्पिन, गूगली, फ्लिपर और लेग ब्रेक गेंदे डालने की अच्छी कला है। ऐसे में चेन्नई की पिच पर कलाई के इस स्पिनर का आग उगलना लगभग तय ही है। 

टेस्ट मैचों में कर चुके हैं खुदको साबित: कुलदीप यादव ने अपना आखिरी टेस्ट 2 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। कुलदीप ने उस मैच में 5 विकेट लिए थे। कुलदीप यादव ने भारत के लिए अब तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं और 24.1 की शानदार औसत के साथ 24 विकेट झटके हैं।


 
LivePools