X close
X close

3 इंग्लिश खिलाड़ी जो बढ़ा सकते हैं रोहित शर्मा की टेंशन, सेमीफाइनल में दे सकते हैं ना भुलाने वाला दर्द

एडिलेड के मैदान पर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। यह मैच भारत और इंग्लैंड के बीच होगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 10, 2022 • 10:35 AM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार(10 नवंबर) को एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। यह मैच बेहद ही रोमांचक हो सकता है, ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 इंग्लिश खिलाड़ियों के नाम जो भारत के खिलाफ अहम मुकाबले में खूब जलवे बिखेर सकते हैं। 

जोस बटलर (Jos Buttler)

Trending


इंग्लिश कप्तान जोस बटलर हमारी लिस्ट के टॉप पर हैं। दरअसल, यह टूर्नामेंट अब तक जोस के लिए बहुत अच्छा नहीं रहा है, लेकिन ग्रुप स्टेज के दौरान बटलर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 47 गेंदों पर 73 रन जड़कर अपनी मौजूदगी का अहसास करवाया था। इस मैच में बटलर के बैट से 7 चौके और 2 बड़े छक्के निकले थे।

जोस टी-20 फॉर्मेट में अब तक 6 शतक और 59 अर्धशतक जड़ चुके हैं, ऐसे में सेमीफाइनल में भी जोस इंडियन टीम के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। 

सैम करन (Sam Curran)

बाएं हाथ के इंग्लिश ऑलराउंडर सैम करन के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 काफी अच्छा रहा है। ग्रुप-स्टेज के दौरान सैम ने 4 मैचों में 10 विकेट चटकाए। भारतीय खिलाड़ी बाएं हाथ के गेंदबाज़ों के खिलाफ संघर्ष करते हैं ऐसे में सेमीफाइनल मैच में करन भारतीय टीम का भारी नुकसान कर सकते हैं।

सैम करन के पास बिग हिट यानी बड़े छक्के-चौके लगाकर टीम को फायदा पहुंचाने की भी काबिलियत है। ऐसे में वह भारतीय कप्तान रोहित की टेंशन बढ़ा सकते हैं।

IND vs ENG, Semi-Final: 3 खिलाड़ी जो बन सकते हैं डेविड मलान की रिप्लेसमेंट, मिल सकता है सेमीफाइनल मैच में मौका

बेन स्टोक्स (Ben Stokes)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भारतीय टीम और भारतीय फैंस का दिल तोड़ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टूर्नामेंट में अब तक बेन स्टोक्स बैट से बहुत ज्यादा रन नहीं बना सके हैं, लेकिन पिछले मैच में उन्होंने नाबाद 42 रन ठोके।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

भले ही स्टोक्स ने बैट के साथ संघर्ष किया है, लेकिन इस दौरान उन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए 5 विकेट झटके हैं। स्टोक्स का इकोनॉमी रेट 5.90 का रहा है, जो यह साबित करता है कि वह एक क्वालिटी प्लेयर है। अगर बेन का बल्ला सेमीफाइनल में चलता है तो यह भारतीय टीम की टेंशन काफी हद तक बढ़ा देगा।