X close
X close
Indibet

IND vs ENG (टी रिपोर्ट): रोहित और रहाणे की बल्लेबाजी ने अंग्रेजों को किया पस्त, हिटमैन ने लगाया 7वां शतक

IANS News
By IANS News
February 13, 2021 • 14:59 PM View: 215

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (132) रन की शतकीय पारी तथा उनकी उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 103 रनों की शतकीय साझेदारी से भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ शनिवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टी टाइम तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 189 रन बना लिए हैं।

चायकाल तक रोहित 178 गेंदों में 16 चौकों और दो छक्कों की मदद से 132 और अजिक्य रहाणे 80 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 36 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Trending


रोहित और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए अबतक 103 रन की शतकीय साझेदारी हो चुकी है। दूसरा सत्र पूरी तरह रोहित और रहाणे के नाम रहा और इन दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को काफी परेशान किया।

भारत ने पहले सत्र में लंच तक तीन विकेट पर 106 रन बनाए थे और उसकी शुरुआत खराब रही थी। लेकिन दूसरे सत्र में रोहित ने अपनी शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया को शुरुआती झटकों से उबारते हुए संभाला। रोहित ने रहाणे के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी से खेलते हुए संकट से उबारा।

रोहित ने 80 तथा रहाणे ने पांच रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। रोहित ने इस दौरान अपना शतक पूरा किया। रोहित के करियर का यह सातवां शतक है और उन्होंने अपने सभी सात शतक भारत में ही जड़े हैं।

रोहित के नाम देश में सात शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकार्ड मोहम्मद अजहरूद्दीन के नाम था, जिन्होंने छह शतक देश में लगाने के बाद विदेश में अपना पहला शतक लगाया था।

रोहित ने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था। अब उन्होंने नौ पारियों, 15 महीने के बाद पहला शतक लगाया है। चेन्नई में यह उनका पहला शतक है।

इससे पहले भारत ने पहले सत्र में शुभमन गिल (0), चेतेश्वर पुजारा (21) और कप्तान विराट कोहली (0) के विकेट गंवाए।


 
LivePools