X close
X close
ख़बरें

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए 4 नए खिलाड़ियों को किया जाएगा टीम में शामिल, खुलासा

by Vishal Bhagat Dec 11, 2017 • 14:51 PM

11 दिसंबर, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)।  श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी- 20 सीरीज के बाद अगले साल भारत की टीम विदेशी दौरे की शुरूआत साउथ अफ्रीका सीरीज से करेगी। 5 जनवरी 2018 को भारत की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में पहला टेस्ट मैच खेलेगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। लेकिन अब ये खबर आ रही है कि साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए कुछ और खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है। हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

मीडिया में आई खबर की माने तो भारतीय टीम मैनेजमेंट ने चयनकर्ताओं से इस बारे में बात भी कर ली है। उम्मीद की जा रही है कि साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए चार तेज गेंदबाजों को शामिल कर सकते हैं।  हैदराबाद के मोहम्मद सिराज, मध्य प्रदेश के अभिस खान, दिल्ली के नवदीप सैनी और केरल के बसील थम्पी जैसे गेंदबाजों को साउथ अफ्रीका ले जा सकता है।

इसके पीछे ये कारण बताया जा रहा है कि भारत की टीम साउथ अफ्रीका में केपटाउन, सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग में टेस्ट मैच खेलने वाली है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट चाहती है कि भारतीय टीम को अभ्यास सत्र में ज्यादा से ज्यादा तेज गेंदबाजों से अभ्यास कराया जाए जिससे मैच की तैयारियां बेहतर हो सके।

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका में तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजी के खिलाफ अच्छा परफॉर्मेंस करने के लिए मैनेजमेंट इस तरह की तैयारियों के बारे में सोच रहा है। हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला वनडे में भारत की टीम अच्छी तेज गेंदबाजी के सामने घूटने टेक दिए थे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट का ऐसा सोचना एक बेहतर सोच है।