Advertisement
Advertisement

भारत ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी,जडेजा-अश्विन ने झटके 16 विकेट

India vs Australia Match Report: रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 19, 2023 • 13:48 PM
 भारत ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी,जडेजा-अश्वि
भारत ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी,जडेजा-अश्वि (Image Source: Google)
Advertisement

India vs Australia Match Report: रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैच की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने 2-0 की बढ़त बना ली है। ट्रॉफी अब भारत के पास ही रहेगी। दिल्ली के इस मैदान पर भारत की 13 मैचों में यह 11वीं जीत है। भारत को जीत के लिए 115 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे भारत ने 26.4 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 31 रन और रोहित शर्मा ने 31 रन बनाए। इसके अलावा श्रीकर भरत ने नाबाद 23 रन और विराट कोहली ने 20 रन की पारी खेली। 

भारत के लिए इस मुकाबले में जडेजा और अश्विन की जोड़ी ने मिलकर कुल 16 विकेट चटकाए। जिसमें जडेजा ने 10 ( पहली पारी में 3 और दूसरी में 7) विकेट औऱ अश्विन ने 6 (दोनों पारी में 3-3) विकेट लिए। 

Trending


जडेजा-अश्विन के आगे पस्त हुई ऑस्ट्रेलिया

जडेजा और अश्विन की शानदार गेंदबाजी के आगे तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में 113 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन से आगे खेलने उतरी थी, लेकिन जडेजा- अश्विन की फिरकी के आगे पहले सत्र में ही मेहमान टीम ढेर हो गई। एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 85 रन पर 2 विकेट था, लेकिन 28 रन के अंदर 8 विकेट गिर गए।

भारत के लिए जडेजा ने अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 42 रन देकर 7 विकेट लिए। इसके अलावा अश्विन ने अपने खाते में तीन विकेट डाले। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए उस्मान ख्वाजा (81) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 71) के अर्धशतकों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 263 रन बनाए थे।  जिसके जवाब में भारत 262 रनों पर ऑलआउट हुआ था। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में सिर्फ 1 रन की बढ़त मिली थी। भारत के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए 74 रन की धमाकेदार पारी खेली थी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement