X close
X close
Indibet

2nd ODI: अक्षर,अय्यर औऱ सैमसन ने ठोके अर्धशतक,रोमांचक मैच में वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हराकर टीम इंडिया ने जीती सीरीज

अक्षर पटेल (Axar Patel),श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और संजू सैमसन (Sanju Samson) के अर्धशतकों के दम पर भारत ने रविवार (24 जुलाई) को क्वींस पार्क ओवल में खेले गए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हरा दिया।

By Saurabh Sharma July 25, 2022 • 08:12 AM

अक्षर पटेल (Axar Patel),श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और संजू सैमसन (Sanju Samson) के अर्धशतकों के दम पर भारत ने रविवार (24 जुलाई) को क्वींस पार्क ओवल में खेले गए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।  वेस्टइंडीज के 311 रनों के जवाब में भारत ने दो गेंद बाकी रहते हुए जीत हासिल कर ली। अक्षर पटेल को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को 48 रन के कुल स्कोर पर कप्तान शिखर धवन (13 रन) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद शुभमन गिल (43 रन) और सूर्यकुमार यादव भी अगले 31 रन के अंदर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर औऱ संजू सैमसन ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 99 रन जोड़े। अय्यर ने 71 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 63 रन की पारी खेली, वहीं सैमसन ने 51 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 54 रन बनाए।

अय्यर-सैमसन के आउट होने के बाद अक्षर पटेल ने तूफानी अर्धशतक जड़कर भारत को जीत दिलाई। पटेल ने 35 गेंदों में तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन बनाए। उनके अलावा दीपक हुड्डा ने 35 गेंदों में 33 रन का योगदान दिया। भारतीय टीम ने आखिरी 10 ओवरों में 100 रन बटोरे।  

वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स ने दो-दो, जेडन सील्स,रोमारियो शेफर्ड और अकील हुसैन ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला। 

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए। मेजबान टीम के लिए शाई होप ने शानदार शतक जड़ते हुए, 135 गेंदों में आठ चौकों औऱ तीन छक्कों की मदद से 115 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान निकोलस पूरन ने 77 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली। 

भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट, अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा औऱ युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट हासिल किया। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now