X close
X close
Indibet

टीम इंडिया ने महाजीत से बनाया अनोखा रिकॉर्ड,143 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 06, 2021 • 16:44 PM View: 1347

लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (5/48) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (5/47) के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से जीतकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है।

भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाए थे और 160 रनों की बढ़त ली थी लेकिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 54.5 ओवर में 135 रन ही बना सका और उसे पारी की हार का सामना करना पड़ा।

Trending


इसके साथ ही टीम इंडिया ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। भारत दुनिया की पहली टीम बन गई है जो पहला टेस्ट मैच हारने के बाद लगातार दो टेस्ट सीरीज जीती है। बता दें कि इस सीरीज के पहले टेस्ट में भारत को हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद मेजबान ने वापसी करते हुए जीत की हैट्रिक लगाई। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2020-21 टेस्ट सीरीज में पहले मुकाबले में मिली करारी हार के बाद वापसी करते हुए भारत ने 2-1 से सीरीज जीती थी। 

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से एतेहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा, जहां भारत का मुकाबला केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड से होगा।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo