X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारतीय क्रिकेट टीम मुझे 80-90 दशक की खतरनाक वेस्टइंडीज टीम जैसी दिखाई देती है, लारा का बयान

by Vishal Bhagat Oct 18, 2019 • 11:33 AM

18 अक्टूबर। भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन टीम है। हाल के समय में भारतीय क्रिकेट टीम ने जिस तरह का परफॉर्मेंस किया है उससे विरोधी टीम पूरी तरह से विचलित हो गई है।

भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप की पहली ऐसी टीम है जो अबतक किसी टीम से हारी नहीं है। वहीं अपने घर पर लगातार 11 टेस्ट सीरीज जीतना का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी भारतीय टीम बना पाने में सफल हो गई है।

ऐसे में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर एक दिल जीतने वाला बयान दिया है। लारा ने कहा कि इस समय की भारतीय टीम को देखकर 80-90 दशक की खतरनाक वेस्टइंडीज टीम की याद आती है। 

लारा ने कहा कि उस दशक में वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट में खतरनाक टीम मानी जाती थी क्योंकि कैरेबियाई टीम के पास ऐसे तेज गेंदबाज थे जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों पर आसानी के साथ लगाम कस सकते थे। 

खासकर भारत का तेज आक्रमण वर्तमान में वैसा ही है जैसा मैंने उन्हें वेस्टइंडीज में देखा था। लारा ने कहा कि टीम इंडिया ऐसी टीम के बारे में जानी जाती थी जो विदेशी  धरती पर अच्छा परफॉर्मेंस नहीं कर पाती है लेकिन पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम ने घर पर और विदेशी धरती पर एक जैसा परफॉर्मेंस कर खतरनाक टीम की उपाधी पाने में सफल रही है। 
लारा ने कहा कि इस समय भारतीय टीम टेस्ट में टॉप पर है और इसका पूरा श्रेय भारतीय तेज गेदंबाजों को जाता है।