X close
X close
Indibet

Brisbane Test,Day 5: रोहित के फ्लॉप होने के बाद शुभमन गिल ने जड़ा अर्धशतक, गाबा में भारत जीत से 245 रन दूर

IANS News
By IANS News
January 19, 2021 • 08:07 AM View: 207

शुभमन गिल (नाबाद 64) के शानदार अर्धशतक और चेतेश्वर पुजारा की जुझारू पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के साथ जारी चौथे टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को 328 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लंच टाइम तक एक विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए हैं। भारत ने पहले सत्र में रोहित शर्मा (7) का विकेट गंवाया। भारतीय टीम हालांकि लक्ष्य से अभी भी 245 रन दूर है। मैच जीतने या फिर ड्रॉ कराने के लिए भारत के पास 62 ओवर हैं। पहले सत्र में भारत ने 36.1 ओवर का सामना करते हुए 79 रन बनाए।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


गिल ने अपने 117 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया है। दूसरी ओर, पुजारा 90 गेंदों पर आठ रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 178 गेंदों पर 65 रनों की साझेदारी हुई है।

चौथे दिन बारिश ने दो बार व्यवधान डाला था। बारिश् के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया था। खेल रोके जाने तक भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के चार रन बनाए थे। रोहित चार और गिल खाता खोले बगैर नाबाद लौटे थे।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोते हुए 294 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य दिया।

आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी में 336 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में 33 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए।

चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। आस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 8 विकेट से जीत हासिल की थी। जवाब में भारत ने मेलबर्न टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए 8 विकेट की शानदार जीत हासिल कर 1-1 की बराबरी कर ली थी।

लगा था कि सिडनी टेस्ट जीतकर कोई टीम लीड ले लेगी। पांच दिनों तक चले इस मुकाबले में मेजबान टीम जीत की स्थिति में दिख रही थी लेकिन भारत ने कई खिलाड़ियों की चोट के बावजूद शानदार खेल दिखाते हुई मैच ड्रॉ करा लिया था।
 


 
LivePools