X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरा टेस्ट: टीम इंडिया विशाल जीत से सिर्फ 5 विकेट दूर, 37 साल का सूखा होगा खत्म

by Saurabh Sharma Dec 29, 2018 • 10:14 AM

मेलबर्न, 29 दिसम्बर (CRICKETNMORE)| मेजबान ऑस्ट्रेलिया यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारत के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को हार की तरफ बढ़ती दिख रही है। भारत द्वारा दिए गए 399 रनों के जबाव में ऑस्ट्रेलिया ने चायकाल तक अपने पांच विकेट 138 रनों पर ही खो दिए हैं। 

उसे जीत के लिए अभी भी 261 रनों की दरकार है जबकि भारत को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त लेने के लिए पांच विकेट चाहिए।भारत को मेलबर्न के मैदान पर आखिरी जीत साल 1981 में मिली थी। 

भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 443 रनों पर घोषित की थी और ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 151 रनों पर ढेर कर दिया था। इस लिहाज से भारत दूसरी पारी में 292 रनों की बढ़त के साथ उतरा था। चौथे दिन के पहले सत्र में ही भारत ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट के नुकसान पर 106 रनों पर घोषित कर मेजबान टीम को विशाल लक्ष्य दिया। 

ऑस्ट्रेलिया हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई। छह के कुल स्कोर पर ही उसने एरॉन फिंच (3) का विकेट खो दिया जिन्हें जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली के हाथों कैच कराया। मार्कस हैरिस (13) रवींद्र जड़ेजा की गेंद पर शॉर्ट लेग पर मयंक अग्रवाल के हाथों लपके गए। पहले सत्र का अंत ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट के नुकसान पर 44 रनों के साथ किया। 

Read More