X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कोच बोले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को धोनी के अनुभव की जरूरत,ऋषभ अभी सीख रहे हैं

by Saurabh Sharma Mar 28, 2020 • 11:33 AM

कोलकाता, 28 मार्च| महेंद्र सिंह धोनी को इसी साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए, अगर आईपीएल कोरोनावायरस के कारण हो नहीं पाता है तो भी। यह कहना है धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी का। आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन के बाद आईपीएल के रद्द होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

बनर्जी ने रांची से आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "वर्ल्ड कप में आपको अनुभव चाहिए होता है। ऋषभ पंत अभी सीख रहे हैं और मुझे नहीं लगता कि राहुल वर्ल्ड कप में एक विकेटकीपर के तौर पर सही रहेंगे, वो भी तब जब धोनी चयन के लिए उपलब्ध हों।"

बनर्जी ने कहा, "हम सभी जानते हैं कि धोनी अपने साथ क्या ला सकते हैं। गेंदबाज इसके बारे में हर बार बोलते रहते हैं। वह आईपीएल के लिए तैयार थे और वो वनडे वर्ल्डकप के बाद से नहीं खेले हैं लेकिन मैंने उनसे बात की थी और उन्हें चेन्नई में अभ्यास करते हुए देखा था। उन्हें देखकर कभी नहीं लगा कि वह खेल से दूर थे।"

बनर्जी से जब पूछा गया कि धोनी जब रांची से चेन्नई के लिए जा रहे थे तब उन्हें धोनी को देखकर क्या लगा? इस पर कोच ने कहा, "हमेशा की तरह शांत। वह ज्यादा कुछ बताते नहीं है लेकिन मैंने उन्हें कभी चिंता करते हुए नहीं देखा। वह हमेशा हंसते रहते हैं।"

सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में कहा था कि धोनी के लिए वापसी करना मुश्किल होगा।

बनर्जी ने कहा, "भारतीय टीम को विकेट के पीछे उनकी जरूरत है,वह मूल्यवान हैं। मध्य क्रम में वो अभी भी पारी को संभाल सकते हैं।"