X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

INDvsNZ: बारिश की भेंट चढ़ा भारत-न्यूजीलैंड का महामुकाबला,दोनों ने एक-एक पॉइंट बांटे

by Saurabh Sharma Jun 13, 2019 • 22:31 PM

नॉटिंघम, 13 जून (CRICKETNMORE)| आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में बारिश के कारण रद्द हुए मैचों की संख्या में गुरुवार को एक बार और इजाफा हो गया। ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड का मैच होना था, जो भारी बारिश के चलते नहीं हो सका।

सुबह से ही हो रही बारिश के कारण इस मैच में टॉस तक नहीं हो सका। यह इस वर्ल्ड कप में बारिश के कारण रद्द हुआ, चौथा मैच है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज, श्रीलंका-पाकिस्तान और श्रीलंका-बांग्लादेश के मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं। 

मैच रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट मिला। भारत के तीन मैचों में पांच पॉइंट हैं और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं न्यूजीलैंड के चार मैचों में सात पॉइंट हो गए हैं और वह पहले स्थान पर ही बनी हुई है। 

बारिश के कारण इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका। रद्द हुए चार मैचों में से यह तीसरा मैच है जिसमें टॉस भी नहीं हो सका। दक्षिण अफ्रीका और विंडीज के मैच में पहली पारी के सात ओवर का ही खेल हो पाया था। 

इंग्लैंड में इस समय बारिश ने कहर ढह रखा। लगातार बारिश होने के कारण मैचों के आयोजनों में भी परेशानी आ रही है। मौसम विभाग ने भी हाल के दिनों में बारिश की आशंका जताई है। 

मैच रद्द होने से दोनों टीमों के कप्तान निराश हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, "खिलाड़ियों के नजरिए और पॉइंटतालिका के हिसाब से, मैच न खेलना निराशाजनक था। लेकिन जब खेलने लायक स्थिति न हो तो मैदान पर न उतरना ही बेहतर है। इस समय हम कोई चोट नहीं चाहते। हम इस समय अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं इसलिए हमें चिंता नहीं है कि हम पॉइंटतालिका में कहां हैं।"

वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा, "हम यहां चार दिन से हैं और हमने सूरज नहीं देखा है इसलिए इस मैच के रद्द होने से ज्यादा हैरान नहीं हूं। यह अच्छी स्थिति नहीं है, लेकिन साथ ही हमें कुछ समय आराम से बिताने को भी मिल गया जो जरूरी था। हमें ब्रेक मिला है जो मुझे लगता है कि हमारे लिए अच्छा होगा। इसमें हमें अपने आप को तरोताजा करने का मौका मिलेगा।"

भारत को अब अपना अगला मैच रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलना है।