X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs NZ,5th ODI: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी,प्लेइंग इलेवन में 3 बड़े बदलाव

by Saurabh Sharma Feb 03, 2019 • 07:35 AM

वेलिंग्टन, 3 फरवरी (CRICKETNMORE)| भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। 

भारत सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है। इस मैच को जीतकर दोनों टीमें सीरीज का विजयी अंत करना चाहेंगी। 

इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टीम में वापसी हुई है। वह पिछले दो मैचों में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेले थे। दिनेश काíतक को बाहर जाना पड़ा है। इसके अलावा भारत ने दो और बदलाव किए हैं। कुलदीप यादव और खलील अहमद के स्थान पर विजय शंकर तथा मोहम्मद शमी को अंतिम-11 में शामिल किया गया है। 

न्यूजीलैंड ने अपनी पिछले मैच की विजयी टीम में सिर्फ एक बदलाव किया है। मार्टिन गुप्टिल के स्थान पर कोलिन मनुरो को टीम में जगह मिली है। गुप्टिल चोट के कारण यह मैच नहीं खेल रहे हैं।

टीम (प्लेइंग इलेवन)

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायडू, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी। 

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), कोलिन मनुरो, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशाम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मैट हेनरी, मिशेल सैंटनर, टॉड एस्टल और ट्रैंट बोल्ट।