X close
X close
Indibet

Asia Cup 2022: रोमांचक मैच में अफगानिस्तान की हार से भारत हुआ बाहर, श्रीलंका के खिलाफ फाइनल खेलेगा पाकिस्तान

Sri Lanka vs Pakistan Asia Cup 2022 Final: पाकिस्तान ने बुधवार (7 सितंबर) को शारजांह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप 2022 के सुपर 4 राउंड के रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया। इस जीत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma September 08, 2022 • 08:36 AM

Sri Lanka vs Pakistan Asia Cup 2022 Final: पाकिस्तान ने बुधवार (7 सितंबर) को शारजांह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप 2022 के सुपर 4 राउंड के रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंच गई है, जहां उसका मुकाबला 11 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ होगा। वहीं भारत और अफगानिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


अफगानिस्तान के 129 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने चार गेंद बाकी रहते हुए जीत हासिल कर ली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत खराब रही और पहले ही ओवर में बाबर आजम (0) आउट होकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गिरते रहे। 19वें ओवर के अंत में पाकिस्तान का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 119 रन था और लग रहा था कि अफगानिस्तान मुकाबला जीत जाएगी। लेकिन नंबर 10 पर बल्लेबाजी करने आए नसीम शाह ने 20वे ओवर की पहली दो गेंदों पर छक्के जड़कर पाकिस्तान को जीत दिलाई। 
पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए, इसके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 30 रन और मोहम्मद रिजवान ने 20 रन की पारी खेली। छह बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके।

अफगानिस्तान के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए फजलहक फारूकी और फरीद अहमद मलिक ने तीन-तीन और राशिद खान ने दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए टॉप स्कोरर रहे इब्राहिम जादरान ने 37 गेंदों में दो चौकों औऱ एक छ्क्के की मदद से 35 रन की पारी खेली। इसके अलावा हजरतुल्लाह जजई ने 21 रन और राशिद कान ने नाबाद 18 रन बनाए।

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ ने दो विकेट, वहीं नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज और शादाब खान ने एक-एक विकेट हासिल किया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now