Advertisement
Advertisement

IND vs ENG 3rd Test: एक नहीं 3 खिलाड़ी करेंगे वापसी, राजकोट में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम तीन बदलाव कर सकती है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 10, 2024 • 14:00 PM
IND vs ENG 3rd Test: एक नहीं 3 खिलाड़ी करेंगे वापसी, राजकोट में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन
IND vs ENG 3rd Test: एक नहीं 3 खिलाड़ी करेंगे वापसी, राजकोट में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन ( India Probable Playing XI For 3rd Test)
Advertisement

India Probable Playing XI For 3rd Test:भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जिसका तीसरा मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा। बीसीसीआई ने आखिरी तीन टेस्ट के लिए भी भारतीय टीम की घोषणा कर दी है जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) शामिल नहीं हैं। सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी है ऐसे में अब फैंस के मन में ये सवाल है कि राजकोट टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी? इस आर्टिकल के जरिए हम आपको इसका जवाब देने की कोशिश करेंगे।

3 खिलाड़ी कर सकते हैं प्लेइंग इलेवन में वापसी

Trending


इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में केएल राहुल और रविंद्र जडेजा टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे। ये दोनों ही खिलाड़ी चोटिल थे, लेकिन अब एक बार वो फिर मैदान पर वापसी कर सकते हैं। खबरों के अनुसार राहुल और जडेजा रिकवर हो चुके हैं और तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे, लेकिन ऐसा होगा या नहीं ये अभी भी उनकी फिटनेस पर निर्भर करता है। अगर राहुल और जडेजा फिट नहीं होते तो ऐसे में सरफराज खान और वाशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

ये भी जान लीजिए कि लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं विकेटकीपर बल्लेबाज़ कोना भरत की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी हो सकती है। उनकी जगह ध्रुव जुरेल को टीम में शामिल किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो जुरेल राजकोट में अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे।

इसके अलावा तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज की भी टेस्ट टीम में वापसी हो रही है। सिराज को पिछले मैच में आराम दिया गया था उनकी जगह मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी जो काफी महंगे साबित हुए। ऐसे में अब एक बार फिर सिराज को टीम में जोड़ा जा सकता है।

विराट कोहली नहीं हैं सीरीज का हिस्सा

आपको बता दें कि सभी इंडियन फैंस को विराट कोहली का इंतजार था। माना जा रहा था कि वो तीसरे टेस्ट के साथ चयन के लिए उपलब्ध हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका है। बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि कोहली व्यक्तिगत कारणों की वजह से उपलब्ध नहीं है जिस वजह से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से ही अपना नाम वापस ले लिया है।

राजकोट टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन।

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, केएल राहुल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

आखिरी तीन मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है।

Also Read: Live Score

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement