X close
X close
Indibet

SL vs IND, प्रीव्यू: श्रीलंका के साथ टक्कर लेने को भारत तैयार, टीम के साथ-साथ बतौर कोच द्रविड़ की भी परीक्षा

IANS News
By IANS News
July 18, 2021 • 09:34 AM View: 1330

यहां बिना किसी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के ढाई सप्ताह से अधिक समय तक रहने के बाद भारतीय सीमित ओवरों की टीम रविवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाले पहले एकदिवसीय मैच में उतरेगी।

श्रीलंका में एक वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए पहले मैच का नतीजा क्या होगा, यह देखने वाली बात होगी। शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम में कुछ युवा शामिल हैं, जिनमें से कुछ ने भारत के लिए कुछ मैच खेले हैं जबकि कुछ अन्य को खेलना बाकी है।

Trending


कम से कम छह भारतीय खिलाड़ी अनकैप्ड हैं, हालांकि उनके पास हाई-प्रोफाइल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अनुभव है। हालांकि ये सीमित ओवरों के अंतरराष्ट्रीय मैचों का अंतिम सेट है जो भारत को अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप से पहले खेलना।

भारत अब विश्व कप टीम के लिए कई नए चेहरों को नहीं चुन सकता क्योंकि टीम लगभग तय हो चुकी है। ऐसे में द्रविड़ द्वारा टीम को संभालना दिलचस्पी का विषय होगा। भारत के पूर्व बल्लेबाज राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक हैं और उन्हें युवाओं को संवारने का काम सौंपा गया है। उन्होंने विदेशी दौरों पर ए टीम के हिस्से के रूप में श्रीलंका में कई खिलाड़ियों के साथ यात्रा की है।

द्रविड़ की बड़ी चुनौती टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में भारतीय टीम प्रबंधन के साथ उनका संवाद होगा। कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री, जो टी20 विश्व कप में टीम प्रबंधन में शामिल होंगे, को मौजूदा टीम के विकास के बारे में सूचित करना होगा और उनकी आवश्यकताओं को ध्यान में रखना होगा।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo