X close
X close
Indibet

'देश पहले या परिवार?', विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में छोड़ने के फैसले के बाद याद आता है धोनी का निर्णय

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
November 20, 2020 • 12:15 PM View: 955

India Tour Of Australia 2020-21: भारतीय क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू है। वहीं इन दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर को एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच के साथ होना है। इस महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टेस्ट सीरीज को बीच में छोड़कर भारत आने का फैसला किया है।

दरअसल, विराट कोहली पिता बनने वाले हैं और अपने पहले बच्चे के जन्म के दौरान उन्होंने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने का फैसला किया है। विराट कोहली के इस फैसले के बाद एमएस धोनी का वह फैसला लोगों के जहन में ताजा हो जाता है जब उन्होंने अपने बच्चे के जन्म के समय परिवार से पहले देश के लिए अपने कर्तव्य को रखा।

Trending


गौरतलब है कि 2015 में वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एम एस धोनी की बेटी जीवा का जन्म हुआ था लेकिन धोनी भारत की ओर से क्रिकेट खेलते रहे थे। धोनी की पत्नी साक्षी ने उस वक्त धोनी से बात न हो पाने के चलते सुरेश रैना को टेक्स्ट मेसेज कर बेटी के जन्म के बारे में जानकारी दी थी।

जब एम एस धोनी से अगले दिन इस बात को लेकर सवाल किया गया तो फिर उनके जवाब ने करोड़ों फैंस का दिल जीत लिया था। उस वक्त धोनी ने कहा था कि, 'मैं फिलहाल नेशनल ड्यूटी पर हूं।' विराट कोहली की गैरमौजूदगी भारतीय टीम को काफी खलने वाली है। विराट कोहली एडिलेट में पहला टेस्ट खेलकर भारत लौट आएंगे क्योंकि यह कोई आम टेस्ट सीरीज नहीं बल्की वर्ल्ड टेस्ट सीरीज चैंपियनशिप है ऐसे में विराट का टीम में रहना काफी जरूरी था।


 
LivePools