X close
X close
Indibet

IND vs AUS 1st ODI: पहले वनडे में हाथ पर काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरेंगे खिलाड़ी, ये है वजह

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
November 26, 2020 • 17:44 PM View: 749

भारतीय टीम अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 27 नवंबर से सिडनी के मैदान पर होगा। इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी मशहूर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और कमेंटेटर डीन जोंस को श्रद्धांजलि देने के लिए हाथ पर काली पट्टी बांध कर मैदान में उतरेंगे और इस दौरान जोंस की याद में एक मिनट का मौन भी रखा जाएगा। 

आईपीएल 2020 के दौरान डीन जोंस को दिल का दौरा पड़ा था और जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी। जोंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टैस्ट और 164 वनडे मैच खेले थे। जोंस आईपीएल में कमेंट्री करने के लिए भारत आए हुए थे, पर कौन जानता था कि वो वापिस ऑस्ट्रेलिया जा ही नहीं पाएंगे। 24 सितंबर को दिल का दौरान पड़ने के चलते हमने उन्हें खो दिया।

Trending


उनको श्रद्धांजलि देने के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान दो बार श्रद्धांजलि देने का फैसला किया है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में छपी एक खबर के अनुसार, 'पहली श्रद्धांजलि एससीजी में भारत के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के उद्घाटन के दौरान दी जाएगी। इस दौरान खेलने से पहले एक मिनट का मौन रखा जाएगा और दोनों देशों के खिलाड़ी काले रंग की पट्टी बांधकर मैदान में खेलते हुए नजर आएंगे। इसके बाद बड़ी स्क्रीन पर उनके भव्य करियर का एक हाइलाइट पैकेज भी दिखाया जाएगा।'

जोंस की याद में इसके बाद एक और बड़ा सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। ये कार्यक्रम एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान पहले दिन के चाय ब्रेक पर आयोजित किया जाएगा, जहां जोन्स की पत्नी जेन और उनका परिवार भी उपस्थित होगा।


 
Article