X close
X close
Indibet

अभ्यास मैच में राहुल औऱ कोहली का कमाल, भारत 158 रन आगे

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 16, 2016 • 15:05 PM View: 4080

बासेट्रे (सेंट किट्स), 16 जुलाई (CRICKETNMORE)| बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम यहां खेले जा रहे दूसरे चार दिवसीय अभ्यास मैच में के तीसरे दिन शुक्रवार की समाप्ति के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) अध्यक्ष एकादश के खिलाफ 158 रनों से आगे है। 

भारत ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 364 रन बनाए थे, जवाब में अध्यक्ष एकादश ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 26 रन बना लिए हैं। अध्यक्ष एकादश की तरफ से हकीम कॉर्नवॉल ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए। मेजबान अपनी पहली पारी में 180 रनों पर ही सिमट गई थी। ये भी पढ़ें: इस्लाम के लिए क्रिकेट छोड़ सकता है यह दिग्गज

Trending


अपने पहले दिन (गुरुवार) के स्कोर 93 रनों पर तीन विकेट से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम को कल के नाबाद बल्लेबाज लोकेश राहुल (64) और कप्तान विराट कोहली (51) ने आगे बढ़ाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की। इसी स्कोर पर राहुल रिटायर्ड हर्ट हो गए। 

राहुल के जाने के बाद टीम के खाते में छह रन ही जुड़े थे कि कोहली को कॉर्नवॉल ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे (32) और स्टुअर्ट बिन्नी (16) ने टीम के लिए 44 रन जोड़े। बिन्नी 231 और रहाणे 254 के कुल स्कोर पर कॉर्नवॉल का शिकार बने। 

अंत में रविन्द्र जडेजा ने 61 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 56 रनों की पारी खेल भारत को 300 के पार पहुंचाया। इसमें रविचन्द्रन अश्विन (31) ने भी उनका बखूबी साथ दिया। जडेजा को भी कॉर्नवॉल ने अपना शिकार बनाया जबकि अश्विन रन आउट हुए। अश्विन भारत की तरफ से आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे।अमित मिश्रा 10 रनों पर नाबाद लौटे।

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी अध्यक्ष एकादश ने दिन की आखिरी गेंद पर अपना पहला विकेट खोया। सलामी बल्लेबाज लियोन जॉनसन (17) को अश्विन ने 26 के कुल स्कोर पर अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। जॉन कैम्पवेल नौ रनों पर नाबाद लौटे।

अध्यक्ष एकादश अभी भी भारत से 158 रन पीछे है।

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS