X close
X close

टी-20 और वनडे की धमाकेदार सीरीज से शुरू होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा, देखिए पूरा शेड्यूल

By Shubham Shah
Oct 07, 2020 • 22:15 PM

प्रसारणकर्ता चैनल 7 के साथ प्रसारण फीस को लेकर जारी विवाद के बावजूद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने इस साल के आखिर में भारत के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए संभावित कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी है।

चैनल 7 के मालिक-सेवन वेस्ट मीडिया ने मंगलवार को आस्ट्रेलियाई चैंबर फॉर इंटरनेशनल एंड कमर्शियल आब्र्रिटेशन के समक्ष दर्ज किए गए मामले में सीरीज की उचित मूल्य निर्धारित करने की मांग की थी।

Also Read: IPL 2020: राहुल त्रिपाठी के बेहतरीन अर्धशतक के दम पर केकेआर ने चेन्नई के सामने रखा 168 रनों का लक्ष्य

मूल कार्यक्रम के अनुसार, भारत को अक्टूबर में टी-20 के साथ आस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत करनी थी। उसके बाद उसे तीन दिसंबर से टेस्ट सीरीज और फिर जनवरी-2021 के बीच में वनडे सीरीज खेलनी थी।

हालांकि बीसीसीआई की ओर से जारी दबाव के बाद सीए को अपने कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा है और अब नवंबर के आखिर में सीमित ओवरों की सीरीज के साथ भारत का आस्ट्रेलिया दौरा शुरू होगा। सीमित ओवरों की सीरीज के बाद 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी।

सीए को अपने कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा है और उसने ब्रिस्बेन में वनडे के लिए 25 से 30 नवंबर, एडिलेड में टी-20 के लिए चार से 10 दिसंबर का विंडो रखा है।

इसके बाद एडिलेड में 17 दिसंबर से दिन-रात्रि टेस्ट मैच के साथ टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने की संभावना है। वहीं, दूसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा, जोकि बॉक्सिंग डे-टेस्ट होगा।

इसके अलावा तीसरा टेस्ट अगले साल सात से 11 जनवरी तक सिडनी में और चौथा तथा अंतिम टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में 15 से 19 जनवरी तक खेला जाएगा।