X close
X close
Indibet

IND vs AUS: दोनों टीमों के बीच हुए सभी वनडे मैचों के Head To Head पर एक नजर, पहले वनडे में बन सकते हैं ये बड़े रिकार्ड्स

Shubham Shah
By Shubham Shah
November 24, 2020 • 13:54 PM View: 468

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवम्बर(शुक्रवार) से वनडे मैचों की सीरीज के साथ होगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा। 

अगर दोनों टीमों के बीच इतिहास में खेले गए सभी वनडे मुकाबलों की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 145 वनडे मुकाबले खेले गए है जिसमें कंगारुओं को 78 मैचों में जीत हासिल हुई है तो वहीं दूसरी तरफ भारत को 52 मैचों में जीत मिली है। जबकि 15 मैच बेनतीजे रहे है। 

Trending


India vs Australia: Head To Head In ODI

  • कुल मैच - 145 
  • ऑस्ट्रेलिया - 78 
  • भारत - 52 
  • बेनतीजा - 15 

ऑस्ट्रेलिया की जीत प्रतिशत की बात किए जाए तो वह करीब 54 है और खुद की सरजमीं पर यह जीत% बढ़कर 71 के करीब हो गई है।

India vs Australia: Head To Head In ODI(In Australia)

  • कुल मैच -51 
  • ऑस्ट्रेलिया -36 
  • भारत - 13 
  • बेनतीजा - 2 


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : पहले वनडे के लिए संभावित प्लेइंग XI 

भारत - विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी 

ऑस्ट्रेलिया - एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड


दोनों टीमों के बीच पहले वनडे मुकाबले में बन सकते है ये बड़े रिकॉर्ड

1) सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे विराट कोहली - भारतीय कप्तान विराट कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में होने वाले पहले मुकाबले में शतक जमा देते है तो वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सभी वनडे मैचों में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे। सचिन के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक दर्ज है तो वहीं विराट कोहली ने इस टीम के खिलाफ 8 शतक जमाने का कारनामा किया है। 


2) छक्कों के मामले में सचिन तेंदुलकर से आगे निकल सकते है मैक्सवेल -  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए वनडे मैचों में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल 33 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है। अगर मैक्सवेल भारत के खिलाफ वनडे मैचों में 3 छक्के जमा देते है तो वह पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सभी वनडे मैचों में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ जाएंगे। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सभी वनडे मैचों में सबसे ज्यादा छक्के जमाने का रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा(76) का है। रोहित के बाद सचिन तेंदुलकर के नाम 35 छक्के दर्ज है तो वहीं मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ कुल 33 छक्के लगाने का कारनामा किया है।     


 
Article