Advertisement
Advertisement

'अगर आपके पास 6 फीट 4 इंच लंबा कोई गेंदबाज है तो बता दो', पत्रकार से बोले राहुल द्रविड़

टीम इंडिया के हेडकोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान तमाम सवालों का जवाब दिया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की कमी के बारे में सवाल ने राहुल द्रविड़ को स्तब्ध कर दिया।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 16, 2023 • 12:09 PM
Cricket Image for India Vs Australia Rahul Dravid Savage Reply To Reporter
Cricket Image for India Vs Australia Rahul Dravid Savage Reply To Reporter (Rahul Dravid (Image Source: Google))
Advertisement

India vs Australia: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 132 रनों की विशाल जीत हासिल करते हुए बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शानदार शुरुआत की है। दिल्ली में मेजबान टीम चार मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया के हेडकोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मीडिया के साथ बातचीत की है जहां उन्होंने विभिन्न विषयों पर खुलकर बातचीत की है। हालांकि, क्वलिटी वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की कमी के बारे में एक सवाल ने राहुल द्रविड़ को स्तब्ध कर दिया था।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पाकिस्तान के उभरते हुए सुपरस्टार शाहीन शाह अफरीदी का उदाहरण देते हुए एक पत्रकार ने द्रविड़ से कहा कि भारत के पास बांए हाथ के ऐसे क्वालिटी के गेंदबाज क्यों नहीं हैं। ऐसा कहते हुए, पत्रकार ने आशीष नेहरा और इरफ़ान पठान के नामों का भी उल्लेख किया की कैसे पहले टीम इंडिया के पास बांए हाथ के अच्छे गेंदबाज हुआ करते थे।

Trending


राहुल द्रविड़ ने इस सवाल के जवाब में कहा, 'बाएं हाथ का तेज गेंदबाज काफी वैरिएशन लाता है। आप जहीर खान का नाम लेना भूल गए। लेकिन चयनकर्ता और मैनेजमेंट ऐसी प्रतिभाओं पर जरूर नजर रखते हैं। अर्शदीप सिंह ने हाल के एकदिवसीय मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने रणजी ट्रॉफी भी खेली, जहां उन्होंने 4-5 विकेट लिए। वह युवा हैं और विकास कर रहे हैं। लेकिन केवल बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होने से आपको टीम में आने में मदद नहीं मिलेगी, आपको अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है।'

यह भी पढ़ें: ICC से हुई गड़बड़ी, टीम इंडिया नंबर 1 टेस्ट रैंकिंग की खुशी मनाती की तुरंत नंबर 2 कर दिया

पत्रकार ने हालांकि बीच में राहुल द्रविड़ को टोकते हुए बताया कि कैसे ये गेंदबाज कई बार हमारे बल्लेबाजों पर भारी पड़ते हैं। इसके बाद द्रविड़ ने अजीबोगरीब जवाब देते हुए कहा, 'अगर आपके पास 6 फीट 4 इंच का कोई गेंदबाज हैं तो बताओ। आपने मिचेल स्टार्क और शाहीन अफरीदी का नाम लिया, लेकिन भारत में शायद ही कोई 6 फीट 5 जितना लंबा गेंदबाज होगा जो बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करता हो।'

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement